बिहार के स्कूल के पेपर में कश्मीर को बता दिया अलग देश, नीतीश कुुमार पर फायर हुई भाजपा

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में कक्षा 7 के अंग्रेजी के पेपर में कश्मीर को लेकर पूछे गए विवादित प्रश्न पर सियासी बवाल मच गया है। नीतीश सरकार बीजेपी के निशाने पर आ गई है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के सरकारी अफसर सीमांचल के बच्चों में अलगाववादी मानसिकता का पोषण कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश को चेतावनी देते हुए कहा कि वे बीजेपी से लड़े भारत से नहीं।

संजय जायसवाल ने बुधवार को बेतिया में कहा कि बीते शनिवार को अद्धवार्षिक परीक्षा में पूर्णिया, किशनगंज व अररिया में 7वीं के बच्चों से विवादित सवाल पूछा गया था। पेपर में लिखा था कि चीन में रहने वाले को चायनीज तो नेपाल, इग्लैंड, भारत और कश्मीर में रहने वाले को क्या कहेंगे? इसमें कश्मीर को अलग देश बताया गया। 2017 में भी यह सवाल पूछा गया था। तब कार्रवाई की बात सरकार की ओर से कही गई थी, लेकिन आज तक सवाल सेट करने वाले अपराधी अफसरों पर कार्रवाई नहीं हुई। यह शर्जिल इमाम के एजेंडे पर चिकन नेक को पकड़ नॉर्थ ईस्ट को अलग करने को लागू करने की साजिश है।

जायसवाल ने कहा कि सीमांचल के बच्चों से यह प्रश्न पूछने वाले का बीजेपी कदम-कदम पर विरोध करेगी। भाजयुमो इसको लेकर राज्यभर में प्रदर्शन करेगा। उन्होंने सीएम नीतीश पर आरोप लगाया कि शिक्षा सचिव एवं प्रधान सचिव की मिलीभगत से गजवा-ए-हिन्द पर भी प्रश्न सेट किए जाएंगे।

बीजेपी नेता संजय जायसवाल ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सीएम नीतीश बीजेपी से लड़ें, न कि भारत से। वे देश विरोधी ताकतों से मिलकर काम कर रहे हैं। महागठबंधन पीएफआई समर्थक सरकारी अफसर और आरजेडी के पीएफआई समर्थकों के गठबंधन का नतीजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.