बिहार में रविवार को महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ महागठबंधन का धरना-प्रदर्शन, पटना में तेजस्वी करेंगे शुरुआत

खबरें बिहार की जानकारी

आरजेडी महागठबंधन का रविवार को पूरे बिहार में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ प्रतिरोध मार्च होगा। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पटना में यह मार्च निकलेगा। इसके अलावा सभी जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि कि प्रतिरोध मार्च में राजद समेत महागठबंधन के सभी विधायक, विधान पार्षद, पार्टी पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष और सक्रिय कार्यकर्ताओं सहित आम लोगों की बड़ी संख्या में जिलों में होगी।

पटना में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सगुना मोड से बेली रोड होते हुए पटना जिला मुख्यालय तक प्रतिरोध मार्च होगा। इसमें पटना जिला और महानगर के महागठबंधन के सभी विधायक, नेता, कार्यकर्ताओं और आमजनों की भागीदारी होगी।

वहीं, महागठबंधन के घटक दलों राजद, कांग्रेस, माले, सीपीआई व सीपीएम की ओर से जारी संदेश में कहा गया है कि बिहार की जनता में बढ़ती बेरोजगारी, मुस्लिमों को बदनाम करने, बुलडोजर राज, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों और केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ काफी आक्रोश है। प्रदेश में सूखे की समस्या को लेकर भी सरकार गंभीर नहीं है।

राज्य सरकार प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित करे और सिंचाई के लिए किसानों को 24 घंटे फ्री बिजली दी जाए। इसके अलावा डीजल-पेट्रोल की बढ़ी कीमतें वापस हो और अनाज-दूध से जीएसटी हटायी जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.