बिहार में मिल रही 50 रुपए में साइकिल, 1500 में बाइक और 25 हजार में कार, जानें पूरी प्रक्रिया

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में कार और बाइक की बंपर सेल चल रही है। दरअसल ये सेल कोई कंपनी नहीं बल्कि बिहार सरकार चला रही है। सस्ते दामों में बाइक और कार अब आपकी भी हो सकती है। शराबबंदी की छापेमारी के दौरान जब्त की गयी गाड़ियों की बिहार सरकार नीलामी कर रही है। नीलामी में बाइक और कार के दाम सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। जारी की गयी सूचना के अनुसार साइकिल का न्यूनतम मूल्य 50 रुपए, बाइक 1500 में और कार 25 हजार रुपए में मिल रही है।

बीते दिनों सूबे के गोपालगंज जिले में कार और बाइक की बिक्री के लिए सूचना प्रकाश‍ित की गई थी। इसमें स्‍कार्पियो का दाम 85 हजार, बोलेरो के लिए 75 हजार, पिकअप का मूल्य 95 हजार समेत कई गाड़ियों के दाम बेहद कम बताई गई है। हालांकि ये कीमत न्यूनतम मूल्य है और नीलामी के दौरान बोली के बाद मूल्य बढ़ भी सकता है। मोटरसाइकिल का न्यूनतम दाम एक हजार रुपया ही बताया गया है।

सभी जिलों में होगी वाहनों की नीलामी

बिहार के सभी जिलों में आगामी महीनों में वाहनों की नीलामी की जाएगी। दरअसल, बिहार में हर महीने शराब तस्‍करी के मामले में भरी संख्या में वाहन जब्त किये जाते हैं। जब्त की गयी गाड़ियां थानों में खड़ी की जाती हैं और समय समय पर नीलामी के लिए सूचना जारी की जाती है। सरकार की ओर से नीलामी में गाड़ियां मार्केट रेट से कम कीमत पर मिल जाती हैं। कागज बनवाने की समस्या भी नहीं झेलनी पड़ती है।

कहां से मिलेगी जानकारी ?

नीलामी जिला प्रशासन और उत्पाद विभाग के जरिए की जाती है। नीलामी से पहले जिला मुख्यालय समेत कई थानों पर इश्तिहार भी दिया जाता है। नीलामी प्रक्रिया की जानकारी संबंधित जिले में उत्‍पाद एवं मद्य निषेध विभाग के अलावा थानों से भी प्राप्त की जा सकती है। बिहार सरकार की वेबसाइट के टेंडर पोर्टल पर भी इस संबंध में जानकारी उपलब्ध है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.