बिहार में मिड डे मील में कीड़ा मिलने की शिकायत करना स्कूली बच्चों को पड़ा भारी, प्रिसिंपल की हरकत से बवाल

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के गोपालगंज जिले के एक सरकारी स्कूल में शनिवार को जमकर बवाल हुआ। विद्यालय के बच्चों ने स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विरोध-पर्दशन भी  किया। मामला इतना बढ़ गया कि बीडीओ और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को विद्यालय पहुंच बच्चों को शांत करना पड़ा। मामला जिले के फुलवरिया प्रखंड के बैरागी टोला गांव में स्थित राजकीय मध्य विद्यालय का है। स्कूल में हंगामे की सूचना पर बीडीओ अजीत कुमार, मुखिया प्रतिनिधि रामचंद्र राम, उप मुखिया अमित कुमार, वार्ड सदस्य साहेब जान अंसारी स्कूल पहुंचे। बीडीओ ने प्रिंसिपल के चेतावनी देते हुए दोबारा ऐसी शिकायत नहीं मिलने की बात कही है। दोबारा शिकायत मिलने पर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी भी बीडीओ ने प्रिंसिपल को दी है। वहीं. बच्चों ने बीडीओ व जनप्रतिनिधियों को कीड़ा युक्त चावल भी दिखाया।

मिड डे मिल में था कीड़ा, शिकायत करने पर पीटा
बच्चों ने बताया कि शनिवार को स्कूल में मिले मिड डे मिल में कीड़ा मिला था। वे लोग इसकी शिकायत लेकर प्रिंसिपल के पास गए तो प्रिंसिपल ने उनकी पिटाई कर दी। बच्चों ने कहा कि मिड डे मिड में खामियों की शिकायत प्रिंसिपल से की जाती है तो प्रिंसिपल उन्हें डांटकर भगा देते हैं। शनिवार को भी ऐसा ही हुआ। शिकायत करने पर पहले डांट लगाई फिर उन्हें बेरहमी से पीटा।

जनप्रतिनिधियों ने बच्चों को समझाया
पिटाई के बाद स्कूल के बच्चे एकजुट हो गए और स्कूल में ही हंगामा करने लगे। प्रिंसिपल के खिलाफ बच्चों ने जमकर नारेबाजी की। अन्य शिक्षकों की बात भी वे नहीं मान रहे थे। बच्चों को उग्र होता देख स्थानीय जनप्रतिनिधियों को स्कूल आना पड़ा। काफी समझाने बुझाने के बाद बच्चे मानें। बीडीओ ने भी बच्चो को समझाने पहुंचे, इसके साथ ही उन्होंने प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट को दोबारा ऐसी शिकायत नहीं मिलने का आश्वासन दिया है। इसके बाद जाकर मामला शांत  हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.