बिहार में महंगाई के खिलाफ महागठबंधन का प्रदर्शन अब 7 अगस्त को होगा, तेजस्वी बोले- मुहर्रम के चलते बदली तारीख

खबरें बिहार की जानकारी

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियों के नेता महंगाई के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन करने जा रहे हैं। महागठबंधन का सभी जिलों में प्रदर्शन अब 7 अगस्त को होगा। पहले इसकी तारीख 9 अगस्त रखी गई थी, मगर मुहर्रम के चलते इसे बदल दिया गया है। महागठबंधन में शामिल पार्टियां नीतीश कुमार और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को महंगाई, बेरोजगारी और किसानों से जुड़े मुद्दों पर घेरेंगे।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि मुहर्रम के चलते महागठबंधन के प्रदर्शन की तारीख में बदलाव किया गया है। अब 9 अगस्त के बजाय 7 अगस्त को प्रदर्शन होगा। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजारी, गरीबी, बीमारी, महंगाई जैी कई समस्याएं, जिन पर सरकार समय रहते ध्यान नहीं देती है तो हालात भयावह हो जाएंगे। कम बारिश होने से बिहार के अधिकांश जिलों में धान रोपनी का कार्य प्रभावित हो रहा है।

तेजस्वी यादव ने पटवन के लिए किसानों को समय पर उचित सुविधा मुहैया कराने, उन्हें लगातार बिजली सुलभ कराने और बाढ़ग्रस्त जिलों में राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने की मांग की। तेजस्वी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर ये बातें कहीं। इस दौरान उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव में महागठबंधन के सभी दलों ने यशवंत सिन्हा को समर्थन देने का फैसला लिया है

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.