बिहार में मद्य निषेध सिपाही की लिखित परीक्षा 27 फरवरी को, 365 पदों के लिए सभी जिले में केंद्र

जानकारी

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की ओर से राज्य में मद्य निषेध सिपाही के खाली पदों पर नियुक्ति के लिए 27 फरवरी को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए राज्य के सभी 38 जिलों में 471 परीक्षा केंद्र बनाए गए हें। यह जानकारी केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती (Central Selection Board of Constable) के विशेष कार्य पदाधिकारी राज किशोर बैठा ने दी। उन्‍हों-ने बताया कि इस परीक्षा में शामिल होने के लिए दो लाख 77 हजार 288 अभ्यर्थियों को ई-प्रवेश पत्र जारी किया जा रहा है।

वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं प्रवेश पत्र

 

लिखित परीक्षा से संबंधित अभ्यर्थी अपना ई-प्रवेश-पत्र पर्षद के वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते है। जो अभ्यर्थी किसी कारणवश अपना प्रवेश-पत्र नहीं डाउनलोड कर सकेंगे उन्‍हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। ऐसे अभ्‍यर्थी 24 फरवरी एवं 25 फरवरी कों केंद्रीय चयन पर्षद, हार्डिंग रोड सचिवालय हाल्ट स्थित कार्यालय से अपना डुप्लिकेट प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

एक पाली में होगी परीक्षा 

 

लिखित परीक्षा एक पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे तक परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा, परीक्षा केंद्रों में सुबह 9:40 बजे के बाद किसी अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। विशेष कार्य पदाधिकारी राज किशार बैठा ने बताया कि परीक्षा कोरोना गाइड लाइन के अनुसार ली जाएगी। अभ्यर्थियों को मास्क के साथ ही प्रवेश दिया जाएगा। वह नियमित रूप से हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करेंगे। दो छात्रों के बीच पर्याप्त शारीरिक दूरी के साथ परीक्षा देंगे। इस बाबत निर्देश जारी कर दिया गया है। परीक्षा कदाचारमुक्‍त और शांतिपूर्ण संपन्‍न कराने के लिए आवश्‍यक तैयारियां की जा रही है। 

 

471 सेंटर पर शामिल होंगे दो लाख 77 हजार अभ्यर्थी कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप होगी परीक्षा 

एक पाली में सुबह 10 से 12 बजे तक ली जाएगी परीक्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published.