बिहार में लाखों पदों पर बहाली होगी, नीतीश बोले- हर कैबिनेट में भर्ती की मंजूरी, हर विभाग को नियुक्ति का निर्देश

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में लाखों लोगों को नौकरी दी जाएगी। मंगलवार को ज्ञान भवन में आयोजित नवनियुक्त पशु चिकित्सा पदाधिकारी एवं मत्स्य विकास पदाधिकारियों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पशुपालन विभाग में जिनकी बहाली हुई, उनको नियुक्ति पत्र मिला। इनकी पोस्टिंग भी कर दी गई है। पशुपालन विभाग में और बहाली होनी बाकी है। न केवल पशुपालन विभाग बल्कि सरकार के अन्य विभागों में भी बहाली होगी। इसके लिए सभी विभागों को निर्देश दिया गया है। राज्य में लाखों की संख्या में बहाली होगी। हर कैबिनेट में विभागों में बहाली की मंजूरी दी जा रही है। विभिन्न विभागों में नए-नए पदों का सृजन किया जा रहा है। नियुक्ति होने में अब बहुत दिन नहीं लगेंगे। बाकी बहाली भी बहुत जल्द करनी है।

कृषि रोडमैप की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि वर्ष 2007-08 से ही काम हो रहा है। विशेषज्ञों की सलाह से तैयार कृषि रोड मैप से फसल उत्पादन बढ़ा है। खेती बढ़ी है। न केवल कृषि बल्कि पशुपालन के क्षेत्र में भी काम हुआ है। वर्ष 2007-08 में दो लाख 79 हजार मीट्रिक टन मछली का उत्पादन हुआ करता था जो अब बढ़कर सात लाख 62 हजार मीट्रिक टन हो गया है। दूध के उत्पादन में भी वृद्धि हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.