बिहार में कब तक चलेगी सरकार, जेडीयू ने कर दिया साफ- जब तक नीतीश कुमार, तब तक ही NDA

खबरें बिहार की राजनीति

क्‍या मुख्‍यमंत्री नतीश कुमार (CM Nitish Kumar) दिल्‍ली की राजनीति में जाएंगे? फिर कौन बनेगा अगला मुख्‍यमंत्री? इन दिनों ऐसे कई सवाल बिहार की राजनीति (Bihar Politics) में चर्चा में हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल (Dr. Sanjay Jaiswal) ने कहा कि नीतीश कुमार अभी मुख्यमंत्री हैं, 2025 के बाद रहेंगे या नहीं, यह पता नहीं है। ऐसा ही बयान बुधवार को उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी दिया है। अन्‍य कई बीजेपी नेताओें ने भी पहले ऐसे बयान दिए हैं। इसपर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) की तरफ से प्रतिक्रिया आई है। जेडीयू नेता व बिहार सरकार में मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव (Bijendra Prasad Yadav) ने कहा है कि नीतीश कुमार को लेकर पार्टी कोई समझौता नहीं कर सकती है। जब तक नीतीश कुमार हैं, तब तक ही राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) है।

बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष के बयान पर दी प्रतिक्रिया 

विदित हो कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा था कि अभी नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं, लेकिन 2025 के बाद रहेंगे या नहीं, इसकी जानकारी उन्‍हें नहीं है। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री बिजेंद्र यादव ने कहा कि एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में गया था और जीत भी नीतीश कुमार के नाम पर ही मिली है। इस जनादेश से समझौता का सवाल ही नहीं है। अगर कोई जनादेश का पालन नहीं करेगा तो जेडीयू अपना फैसला करने के लिए स्‍वतंत्र है। हर पार्टी को अपना-अपना फैसला करने का अधिकार है।

जेडीयू बर्दाश्‍त नहीं करेगा जनादेश का आपमान

मंत्री बिजेंद्र यादव ने कहा बिहार ने नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में बड़ा विकास किया है। साथ ही जेडीयू ने अपनी नीतियों और सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया है। इसलिए नीतीश कुमार के नेतृत्‍व तथा जेडीयू की नीतियों और नीयत पर कोई सवाल नहीं कर सकता है। जेडीयू के वरिष्‍ठ नेता व मंत्री ने बयानों से जनादेश को अपमानित नहीं करने की चेतावनी भी दे डाली। कहा कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.