बिहार में जल्‍दी बंद हो सकते हैं स्‍कूल, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने दिए साफ संकेत

खबरें बिहार की जानकारी

देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट का खतरा बढ़ता जा रहा है, दूसरी तरफ गर्मी अलग सता रही है। ऐसे में चर्चा तेज हो रही है कि क्‍या सरकार स्‍कूलों को बंद करने का फैसला ले सकती है? इसका जवाब सरकार ने दे दिया है। बिहार में स्‍कूलों को जल्‍दी ही बंद किया जा सकता है। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इसके साफ संकेत दिए हैं। दरअसल, राज्‍य में स्‍कूलों के संचालन का समय पहले ही भीषण गर्मी की वजह से कम कर दिया गया है। पटना में डीएम डा. चंद्रशेखर सिंह ने सुबह 10.45 के बाद स्‍कूलों को नहीं खोलने का आदेश जारी कर दिया है।

शिक्षा मंत्री बोले- गर्मी और बढ़ी तो बंद हो सकते हैं स्‍कूल 

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को कहा कि गर्मी और लू की वजह से उत्पन्न स्थिति पर सरकार की नजर है। गर्मी और अधिक बढ़ी तो स्कूलों को बंद किए जाने पर विचार किया जा सकता है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि फिलहाल अत्यधिक गर्मी की वजह से सरकार द्वारा स्कूलों को दिन के 11 बजे के पहले तक चलाने का निर्देश दिया गया है। स्‍कूलों में गर्मी की छुट्ट‍ियां होने में सामान्‍य तौर पर अभी वक्‍त शेष है। लेक‍िन, इस बार भीषण गर्मी के चलते स्‍कूल पहले ही बंद हो सकते हैं।

बच्‍चों के लिए टीकाकरण की भी हो रही शुरुआत

कोविड की चौथी लहर आने की आशंका प्रबल हो रही है। इसमें बच्‍चे भी खूब संक्रमित हो रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार ने अपने देश में बच्‍चों के लिए टीकाकरण शुरू करने की घोषणा कर दी है। खास बात यह है कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ कोविड के हालात पर चर्चा करने वाले हैं। जाहिर है इसमें कुछ बड़े बदलावों और सतर्कताओं को लेकर रणनीति का एलान हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.