बिहार में इस बार भी फीका रहेगा आजादी का जश्न, CM नीतीश 15 अगस्त को पटना गांधी मैदान में फहराएंगे तिरंगा; आम लोगों की एंट्री बैन

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में इस साल भी आजादी का जश्न फीका रहेगा। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भव्य आयोजन नहीं होंगे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते यह फैसला लिया गया है। सीएम नीतीश कुमार पटना के गांधी मैदान में तिरंगा फहराएंगे। हालांकि इसमें कुछ गिने-चुने लोग मौजूद रहेंगे। स्वतंत्रता दिवस समारोह में दूसरे राज्यों से मेहमानों को नहीं बुलाया जाएगा और आम लोगों की भी एंट्री बैन रहेगी।

75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर कैबिनेट सचिवालय की ओर से जारी सर्कुलर के मुताबिक कोरोना के चलते इस साल भी स्वतंत्रता दिवस पर बड़े आयोजन नहीं किए जा रहे हैं। राजधानी पटना के अलावा किसी भी जगह सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 15 अगस्त को गांधी मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस दौरान एनसीसी कैडेट्स की परेड का आयोजन होगा और सीमित संख्या में सात-आठ प्रस्तुतियां होंगी।

पटना को छोड़कर सभी जिलों में डीएम और कमिश्नर अपने कार्यालयों में झंडा फहराएंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना समेत अन्य कोविड गाइडलाइन का पालन करना जरूरी होगा। भारी भीड़ जुटने से बचने के लिए अधिकारियों को कार्यक्रम का लाइव प्रसारण करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते बीते दो सालों से स्वतंत्रता दिवस समारोह के भव्य आयोजन नहीं किए जा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.