बिहार में गोल्ड स्मगलिंग के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, पटना एयरपोर्ट से 1.5 किलो सोना बरामद; 3 तस्कर भी धराए

खबरें बिहार की जानकारी

कस्टम विभाग ने सोना तस्करी के एक रैकेट का पर्दाफाश करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्करों के कब्जे से करीब डेढ़ किलोग्राम सोना बरामद हुआ है। कस्टम के अधिकारी तस्करी के आरोप में पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। तीनों अहमदाबाद से आनेवाले हवाई जहाज से सोना लेकर पटना पहुंचे थे।

सूत्रों के मुताबिक पटना स्थित कस्टम अधिकारियों को खुफिया जानकारी मिली कि तीन व्यक्ति अहमदाबाद से आनेवाले फ्लाइट से तस्करी का सोना लेकर पटना आ रहे थे। तुरंत एक टीम जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंची और सीआईएसएफ को इसकी जानकारी दी गई। विमान कंपनी के कर्मचारियों की मदद से तीनों की पहचान की गई और यात्रियों के बाहर आने के दौरान ही सीआईएसएफ ने तीनों को अलग करते हुए दूसरी जगह ले गई।

तलाशी के दौरान उनके पास से करीब डेढ़ किलोग्राम सोना बरामद हुआ। कस्टम ने तीनों को गिरफ्तार करते हुए सोना जब्त कर लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम हितेश जैन, अरुण और मो. आरिफ है। फिलहाल इस बात की छानबीन की जा रही है कि सोना कहां से लाया गया था और तस्करी के इस रैकेट में कौन-कौन शामिल हैं। तीनों से पूछताछ की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.