बिहार में फिर बवाल, आंदोलन पर उतरे बीपीएससी अभ्यर्थियों पर पुलिस का लाठीचार्ज; कई छात्र घायल

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में एक बार फिर अभ्यर्थियों को लेकर बवाल हो गया है। पटना स्थित बीपीएससी कार्यालय के बाहर आंदोलन करने जा रहे अभ्यर्थियों पर बुधवार को पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। कई छात्रों के लाठीचार्ज में घायल होने की खबर है। अभ्यर्थियों के नेता दिलीप कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दिलीप ने पुलिस पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। पिछले दिनों पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस और प्रशासन ने लाठीचार्ज किया था, जिसके बाद सियासी बवाल मच गया था।

जानकारी के मुताबिक बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 67वीं परीक्षा में बदलाव किए जाने के विरोध में अभ्यर्थी बुधवार को सड़क पर उतर गए। अभ्यर्थी लगातार परसेंटेज सिस्टम और एक पाली में परीक्षा आयोजित कराने की मांग पर अड़े हुए हैं। बीपीएससी ने पैटर्न में बदलाव कर दो पाली में परीक्षा को आयोजित करने की घोषणा की थी।

प्रदर्शनकारी छात्र जब बीपीएससी कार्यालय का घेराव करने के लिए निकले तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद भी वे नहीं माने तो पुलिस ने काबू में करने के लिए बल प्रयोग किया।बिहार के शिक्षक अभयर्थी भी सातवें चरण की बहाली शुरू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले दिनों उनकी शिक्षक अभ्यर्थियों पर पटना पुलिस और प्रशासन की टीम ने लाठियां बरसाई थीं। इसके बाद जमकर सियासी हंगामा मचा। बीजेपी ने इस मुद्दे पर नीतीश सरकार को घेरा। अभ्यर्थियों ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर वादाखिलाफी के आरोप लगाए। शिक्षक अभ्यर्थिोयं ने नीतीश सरकार को 5 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.