बिहार में फिर एनआईए की छापेमारी, पीएफआई टेरर केस में पटना के फुलवारीशरीफ में रेड

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में एक बार फिर नेशनल इन्वेस्टिगेशन टीम (एनआईए) की टीम छापेमारी करने पहुंची है। राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ में मंगलवार सुबह रेड मारी। एनआईए के साथ बड़ी संख्या में पटना पुलिस के जवान भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े आतंकी मॉड्यूल के मामले की जा रही है। एनआईए की टीम संदिग्धों के ठिकानों की तलाशी ले रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक एनआईए ने पटना के फुलवारीशरीफ में गजवा-ए-हिंद से जुड़े दानिश के घर पर दबिश दी है। सुबह करीब 6 बजे से उसके घर पर तलाशी जारी है। बताया जा रहा है कि दानिश सोशल मीडिया पर गजवा ए हिंद का कर्ता-धर्ता है। इस ग्रुप के तार पाकिस्तान से जुड़े हैं।

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

एनआईए पहले भी बिहार के अलग-अलग जिलों में पीएफआई के आतंकी मॉड्यूल से जुड़े संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है। पिछले महीने एनआईए ने बिहार समेत देशभर में एक साथ रेड कर पीएफआई और एसडीपीआई से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगा दिया।

क्या है मामला?

बीते जुलाई महीने में पटना के फुलवारीशरीफ में पीएफआई दफ्तर में आतंकी ट्रेनिंग कैंप का खुलासा हुआ था। इसके बाद एनआईए को जांच सौंपी गई। पीएफआई दफ्तर से मिले दस्तावेजों में खुलासा हुआ कि यह संगठन भारत को अगले 25 सालों में इस्लामी राष्ट्र बनाने के मिशन पर काम कर रहा था। इसके लिए देशभर में युवाओं को सांप्रदायिक दंगे और हिंसा फैलानी की ट्रेनिंग दी जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.