बिहार में ड्रग इंस्पेक्टर के घर से मिली सोने की कटोरी और चम्मच, इतना पैसा मिला की देखती ही चौंक गई टीम

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में भ्रष्ट अफसरों को लेकर आए दिन चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। काली कमाई करने वाले इन अधिकारियों के खिलाफ शिकंजा कसने की कवायद भी जारी है। अब इस कड़ी में निगरानी की टीम ने पटना के ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार पर कार्रवाई करते हुए घर पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि इस रेड में कैश के अलावा सोने की कटोरी और चम्मच भी मिली हैं। इसके साथ ही आय से अधिक संपत्ति के पेपर भी मिले हैं।

अब नवीन कुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं…
दरअसल, निगरानी की टीम ने छापेमारी की यह कार्रवाई गुरुवार सुबह-सुबह उनके पटना वाले घर की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नवीन कुमार के ऊपर रिश्वत खोरी का आरोप लगा है। इसी मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया है। साथ ही टीम को उनके घर से कैश और ज्वेलरी मिली है। कई जमीनों के पेपर भी मिले है। टीम की कार्रवाई जारी है। अब नवीन कुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

दो लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा
छापेमारी को लीड कर रहे  निगरानी DSP अरुणोदय पांडे ने बताया कि ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार ने दो मेडिकल दुकानदारों से लाइसेंस का रिन्यूल करने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहे थे। एक दुकानदार विरोद कुमार  से 75 हजार तो दूसरे दुकानदार मुकेश कुमार से दो लाख की मांग थी। दोनों दुकानदारों ने अफसर की शिकायत हमारी टीम को दी थी, इसके बाद हमने प्लान बनाकर नवीन कुमार को सीतामढ़ी में 2 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।

एक साथ तीन ठिकानों पर की छापेमारी
नवीन कुमार को सीतामढी से गिरफ्तार करने के बाद टीम उनको पटना लेकर आई। फिर निगरानी टीम ने उनके तीन ठिकानों पटना आवास के अलावा सीतामढ़ी व देवघर में भी पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की।  इन तीनों ठिकानों से बड़ी मात्रा में कैश और जमीन और प्लाट की  संपत्ति मिली है। वहीं पटना वाले से सोने की कटोरी और चम्मच समेत काफी कीमते गहने मिले। जो इंस्पेक्टर की सैलरी और आय से कहीं ज्यादा थे। फिलहाल उनके घर पर टीम की कार्रवाई जारी है। साथ ही इंस्पेक्टर से भी पूछताछ चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.