ब‍िहार में द‍िखा अंधा प्रेम, भाई से शादी की ज‍िद पर युवती, युवक बोला-साथ जीना मरना है..

खबरें बिहार की

 सच ही कहा गया है क‍ि प्रेम अंधा होता है। प्रेम की ना कोई मजहब होती है ना कोई दीवार ना कोई रिश्ते नाते। यह दो प्रेमी युगलों ने इसे साबित कर दिया है। बिहार के बेतिया में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। भाई व बहन एक दूसरे के प्यार में इस कदर दीवाना हुए रिश्तों की मर्यादा की सारी सीमाएं पार कर गए। बता दें कि एक युवती को मौसेरे भाई से ही प्यार हो गया। युवती के पति की एक वर्ष पहले मौत हो गई थी। अब वह अपने चचेरे भाई पर ही डोरा डाल उसे अपने प्यार के जाल में फंसा लिया। अब दोनों की बीच आहिस्ता- आहिस्ता प्यार इस कदर बढ़ गया कि अब दोनों एक दूसरे के साथ जीना मरना चाहते हैं। जो परिवार वालों को मंजूर नहीं। यह पूरा मामला बेतिया के बानुछापर मोहल्ला का हैं।


मौसेरे भाई बहन एक दूसरे से शादी करें यह सबको अटपटा लग रहा, ले‍क‍िन प्रेमी युगल मानने को तैयार नहीं। इनके परिजन ऐसा नहीं होना देना चाहते हैं। लेकिन यह प्रेमी युगल हाईवोल्‍टेज ड्रामा कर रहे हैं। स्‍वजनों का कहना क‍ि जब यह पता चला कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा है और यह शादी करने वाले हैं तो उन्होंने इसे रोकने का प्रयास किया। लेकिन दोनों युगल नहीं मानें। बाद में परिजनों ने दोनों को सजा देने की पंचायत बुलाई और सभी ने यह राय बनाई थी कि दोनों को सजा दिया जाएगा। और बाल मुड़ा कर गांव में घुमाया जाएगा। इसकी सूचना प्रेमी युगल ने बानुछापर पुलिस को दे दी।

सूचना पर बानुछापर ओपी के थानाध्यक्ष संजीव कुमार पहुंचे और भीड़ से दोनों प्रेमी युगल को बचाकर थाना लाए। गांव वालों को उन्होंने समझाया कि सबको कानूनन अधिकार है। किसके साथ कौन शादी करेगा। इन दोनों को जो कोई भी प्रताड़ित करेंगा उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं दोनों प्रेमी युगल को थाना लाया गया। दोनों पक्षों के परिजनों को बुलाया गया और परिजनों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया। प्रेमी सुनील कुमार ने बताया कि हम दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं और हम शादी करना चाहते हैं लेकिन परिवार वाले हमारे साथी से खुश नहीं हैं और उसका विरोध कर रहे हैं। वही लड़की ने बताया कि हम दोनों एक दूसरे से शादी करेंगे। बता दें कि लड़की लड़के से 4 साल बड़ी है और पहले से शादीशुदा है। जिसके पति की मौत पिछले साल नदी में डूब जाने की वजह से हो गई है। अब युवती को अपने मौसेरे भाई से प्रेम हो गया है और दोनों एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खा रहें हैं और शादी करना चाह रहे हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.