बिहार में कोरोना की चौथी लहर ! गया और भागलपुर में दो मरीजों की मौत

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में कोरोना ने एक बार फिर सिर उठाना शुरू कर दिया है। राज्य में कोविड मामलों में अचानक ग्राफ तेजी से ऊपर जाने लगा है। संभवित चौथी लहर में गया जिले से पहली मौत कोरोना से होने की खबर है। वहीं 140 दिन बाद भागलपुर में मुंगेर के कोरोना मरीज की मौत हो गई है। अगर हालत बिगड़ी तो कोरोना जल्द ही चिंता का विषय बन सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार, कोरोना वायरस की संभवित चौथी लहर में जिले में पहली मौत हुई है। गया में स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी की गई सूची में 7397 लोगों की जांच में 11 संक्रमित मिले हैं। वहीं एक शख्स की मौत होने की खबर है। वहीं सात लोगों ने कोरोना को मात भी दी है। पिछले चार दिनों में 42 संक्रमित मिले हैं।

डीपीएम स्वास्थ्य निलेश कुमार ने बताया कि एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है। उन्होंने कोरोना से मरने वाले मरीज को लेकर बताया कि रिपोर्ट के मुताबिक युवक संक्रमित तो था ही, वहीं वह चार माह से लंग्स की समस्या से ग्रसित था। यह 23 जून को सांस की समस्या होने पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज कराने आया था। जब इसकी कोरोना जांच की गई तो संक्रमित निकला।

जिले में अबतक कुल 34 लाख 1 हजार 416 लोगों की कोरोना जांच हुई है। जिसमें अबतक कुल 36 हजार 945 संक्रमित मिले है। इनमें 36 हजार 526 संक्रमित ठीक हुए हैं। वहीं, 373 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.