बिहार में कोरोना की तीसरी लहर की आहट? एम्स में डॉक्टर समेत 6 संक्रमित मिले, स्वास्थ्य महकमे की बढी चिंता

जानकारी

पटना में शनिवार को एक डॉक्टर, स्वास्थ्य विभाग के तहत संचालित राज्य स्वास्थ्य समिति के दो पदाधिकारियों समेत छह कोरोना संक्रमित मिले। डॉक्टर एम्स पटना में जूनियर रेजिडेंट के रूप में कार्यरत हैं। हाल ही में वह बेंगलुरु से लौटे थे। सर्दी और हल्के लक्षण पर सावधानी वश उन्होंने अपनी कोरोना जांच कराई थी। फिलहाल वह अपने निवास में ही आइसोलेशन में है। वहीं स्वास्थ्य समिति के जो दो अधिकारी संक्रमित हुए हैं उनमें एक राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी, मैटरनल हेल्थ के पद पर कार्यरत हैं। वह भूतनाथ रोड की निवासी हैं। इसके अलावा शास्त्रीनगर के एजी कॉलोनी से दो लोग और अनीसाबाद से एक संक्रमित मिला।

पटना में पिछले एक सप्ताह से लगातार नए कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। छह दिनों से कोरोना संक्रमितों के मिलने की संख्या तेजी से बढ़ी है। इस दिसंबर माह के 11 दिनों में अबतक पटना में कुल 51 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 50 तक पहुंच गई है। सिविल सर्जन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को छह नए संक्रमितों के अलावा पांच अन्य लोग भी संक्रमित मिले। दिसंबर माह में मिलनेवाले संक्रमितों में नेहरूनगर, शास्त्रीनगर, बोरिंग रोड, पटेलनगर आदि इलाके के हैं।

 

राज्य स्वास्थ्य समिति में 78 कर्मियों की हुई कोरोना जांच

राज्य स्वास्थ्य समिति में दो पदाधिकारियों के कोरोना संक्रमित पाये जाने पर पूरे समिति परिसर में कार्यरत 78 पदाधिकारियों एवं कर्मियों की दो चरण में कोरोना जांच करायी गयी है। पहले चरण में 36 कर्मियों की कोरोना जांच की गयी जिसमें सभी निगेटिव पाए गए हैं, जबकि दूसरे चरण में 56 कर्मियों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं। 

पूरे परिसर को सेनेटाइज किया गया

शनिवार को समिति के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य सवास्थ्य समिति के पूरे परिसर को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सेनेटाइज कराया गया है। सभी कर्मियों को मास्क का इस्तेमाल करने और हाथों को सेनेटाइज करने व आवश्यक सामाजिक दूरी का पालन करने को कहा गया है। 

 

किस दिन कितने मिले संक्रमित

1 दिसंबर- 02

2 दिसंबर- 02

3 दिसंबर- 00

4 दिसंबर- 01

5 दिसंबर- 04

6 दिसंबर- 06

7 दिसंबर- 06

8दिसंबंर- 04

9 दिसंबर- 14

10 दिसंबर- 06

11 दिसंबर- 06

Leave a Reply

Your email address will not be published.