बिहार में छात्र की निर्मम हत्या, बेरहमी से की पिटाई, नाखून उखाड़ा, फिर गला रेतकर मार डाला

खबरें बिहार की

गोपालगंज जिले के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के मुजौना चंवर में शनिवार की सुबह बरामद शव की शिनाख्त कर ली गई है। मृतक सफापुर पंचायत के तेलियाबांध के मो. नजबुल्लाह का पुत्र तबरेज आलम (20 वर्ष) था। शव की शिनाख्त होने के बाद जहां परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं, मांझा पुलिस ने इस मामले में तफ्तीश तेज कर दी। पुलिस का दावा है कि हत्यारोपितों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बता दें कि शनिवार की अहले सुबह मुजौना चंवर में एक युवक का शव देखकर ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी थी। शव को देखने से प्रतीत हो रहा था कि युवक को बेरहमी से पीटने के बाद नाखून उखाड़ा गया था और उसके बाद उसकी गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस निर्मम हत्या से सनसनी फैल गयी थी।

पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया था व शव की शिनाख्त में जुट गयी थी। रविवार की अहले सुबह तक सोशल मीडिया के माध्यम से परिजनों ने शव की पहचान तबरेज आलम के रूप में की, तो पुलिस ने शव को उन्हें सौंप दिया। शव की पहचान होने के साथ परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। परिजनों की चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो उठा था। मातम के बीच परिजनों ने शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया।

भोपाल में रह कर डिप्लोमा कोर्स कर रहा था तबरेज

तबरेज आलम मैट्रिक की पढ़ाई बाबूहाता हाई स्कूल से पूरी करने के बाद डिप्लोमा कोर्स करने भोपाल चला गया था। वहां वह द्वितीय वर्ष का छात्र था। गत जनवरी माह में ही वह घर आया था और फिर भोपाल जाने वाला था तबतक ऐसी घटना हो गई। उसके पिता विदेश में रहते हैं। तबरेज पांच भाइयों में सबसे छोटा था। पिता की तरह उसके चारों बड़े भाई विदेश में ही रहते हैं। दो भाई अभी छुट्टी में घर आए थे। उसके बड़े भाई सोनू आलम ने बताया कि तबरेज काफी हंसमुख और मिलनसार था। घर में सबका प्यारा था। उसकी हत्या ने सबको दहलाकर रख दिया है।

पांच मिनट में लौट आने की बात कह निकला था घर से

तबरेज के बड़े भाई सोनू ने बताया कि शनिवार की रात करीब 12:30 बजे वह मोबाइल से बात करते हुए घर से निकला था। निकलते वक्त अपनी मां से पांच मिनट में लौट आने की बात कह गया था। उसकी मां उसकी बातों को याद कर रोते-रोते बेहोश हो जा रही थी। उसको क्या पता था कि बेटा नहीं उसका शव ही अब घर आएगा।

जांच में करीबी दोस्तों से भी पूछताछ करेगी पुलिस

तबरेज हत्याकांड में पुलिस उसके करीबी दोस्तों से भी पूछताछ करेगी। पुलिस के मुताबिक कई एंगल से मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस प्रेम प्रसंग के एंगल से पहले दिन से ही मामले की जांच में जुटी है। हालांकि अन्य कई बिंदुओं पर भी छानबीन जारी है। 12:30 बजे रात में वह किसके बुलावे पर घर से बाहर निकला था, इसका पता लगाने में भी पुलिस जुटी है। इसके लिए पुलिस तबरेज के मोबाइल का पता लगा रही है। पुलिस का मानना है कि उसके मोबाइल से हत्याकांड से पर्दा उठ सकेगा।

 

वहीं पूरे मामले को लेकर मांझागढ़ थाने के सब इंस्पेक्टर रविकांत दुबे ने बताया है कि परिजनों से आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई और तेज की जाएगी। अब तक मिले साक्ष्यों के आधार पर जांच की जारी है। शीघ्र ही हत्यारोपित पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.