बिहार में बुधवार को होगी बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा, पटना में सर्वाधिक एग्जाम सेंटर

खबरें बिहार की जानकारी

बुधवार 6 जुलाई को बिहार में बीएड कॉलेजों में एडमिशन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में करीब एक लाख 80 हजार उम्मीदवार शामिल होंगे। पटना में सबसे अधिक सेंटर बनाए गए हैं। विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। पटना में सोमवार को बापू सभागार में परीक्षा को लेकर बैठक आयोजित की गई। इसमें विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक हुई।

गौरतलब है कि राजधानी पटना में एग्जाम के लिए सबसे अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।  परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक निर्धारित है। सीईटी-बीएड-2022 की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 1,91,929 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन जमा किया था जिनमें 97,718 महिला और 94, 211 पुरुष उम्मीदवार शामिल हैं। इस परीक्षा के लिए राज्यभर के 11 शहरों में कुल 325 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

महिलाओं के लिए कुल 157 और पुरुषों के लिए 168 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। वहीं सीईटी-बीएड 2022 के राज्य नोडल पदाधिकारी अशोक कुमार मेहता ने बताया कि अभ्यर्थी मंगलवार तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। पूर्व से डाउनलोड एडमिट कार्ड मान्य होंगे। अभ्यर्थी इससे संबंधित अधिक जानकारी सीईटी-बीएड 2022 की आधिकारिक वेबसाइट (www.biharcetbed-lnmu.in) पर लॉग इन कर प्राप्त कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.