बिहार में बेखौफ बालू माफिया, जमुई में पुलिस टीम पर हमला; एसआई समेत कई पुलिसकर्मी घायल

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में बालू माफिया बेखौफ होते जा रहे हैं। जमुई में एक बार फिर सदर थाना क्षेत्र के छट्ठू धनामा गांव इलाके में गुरुवार रात बालू माफिया ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। बड़ी संख्या में उपद्रवियों ने पुलिस प्रशासन को घेरकर पथराव किया। पथराव में मजिस्ट्रेट, एसआई समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। सूचना पर जिला पुलिस के अतिरिक्त टीम मौके पर पहुंची तब जाकर उपद्रवियों को नियंत्रित किया गया। इस दौरान पुलिस ने चार युवक को हिरासत में लिया है। साथ ही दो ट्रैक्टर को भी जब्त किया है। कुछ युवकों द्वारा इस दौरान फायरिंग किए जाने की भी बात कही जा रही है।

बता दें कि यह वही इलाका है जहां 2 साल पहले ईद के दौरान एसडीएम और अधिकारियों के काफिले पर बालू माफिया ने हमला बोल दिया था। बीती रात हुए पथराव में सिंचाई विभाग के कनीय अभियंता सह मजिस्ट्रेट शिवम कुमार मृत्युंजय,टाउन थाना के एसआई श्यामल किशोर साह,सिपाही पंकज कुमार और योगेंद्र कुमार के अलावा अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

छापेमारी करने पहुंची थी पुलिस प्रशासन की टीम

बताया जा रहा है कि अवैध बालू की तस्करी को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा एक टीम गठित की गई थी। इसमें कनीय अभियंता शिवम कुमार मृत्युंजय को मजिस्ट्रेट बनाया गया। विभिन्न घाटों पर छापेमारी अभियान चलाया गया। इसी दौरान छट्ठू धनामा गांव में अवैध बालू लेकर जा रहे दो ट्रैक्टर का पीछा करते हुए दोनो ट्रैक्टरों को जब्त किया गया। चालक मौके से फरार हो गया। ट्रैक्टर के पकड़ाते ही बड़ी संख्या में बालू माफिया ने उसे छुड़ाने के लिए पुलिस टीम को घेर लिया और जमकर पत्थरबाजी करने लगे।

इससे मजिस्ट्रेट समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। हालांकि दोनों ट्रैक्टर को जब्त कर पुलिस थाना ले आई। फिलहाल ट्रैक्टर मालिक का पता नहीं चल सका है। पुलिस घटना के हर पहलुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.