बिहार में अगले साल से शुरू हो जाएगी नेपाल और भूटान विमान सेवा, जानें कैसे

कही-सुनी

पटना में नया टर्मिनल वर्ष 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगा। इसके बनाने का काम बहुत तेजी से हो रहा है। नया टर्मिनल बनने के बाद पटना से शॉर्ट डिस्टेंस की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित की जा सकेगी। टर्मिनल तैयार होने के बाद पटना से नेपाल और भूटान तक की विमान सेवा शुरू होगी। ये बातें बुधवार को जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (जेपीएनआई) के निदेशक बीसीएच नेगी ने बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (बीसीसीआई) से जुड़े व्यवसायियों के साथ बैठक में कही।

उन्होंने कहा कि पटना एयरपोर्ट का रनवे छोटा होने के कारण यहां से तीन घंटे से ज्यादा दूरी की अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट शुरू नहीं हो सकती है। एयरपोर्ट निदेशक ने कहा कि एयरपोर्ट के अंदर यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए जगह की कमी है। इसके कारण सुविधा नहीं दे पा रहे हैं।

 

बीसीसीआई अध्यक्ष पीके अग्रवाल ने कहा कि पटना एयरपोर्ट पर यात्रियो की संख्या में इजाफा हुआ है। उन्होंने अनुरोध किया कि यात्रियों की बढ़ती संख्या के अनुरूप एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं को और बेहतर बनाना चाहिए। उन्होंने एक ज्ञापन भी एयरपोर्ट निदेशक को दिया। इनमें पटना से गुवाहाटी, बागडोगरा, जयपुर और सूरत के लिए सीधी विमान सेवा और पटना-पुणे विमान सेवा फिर से शुरू करने, सुरक्षा जांच में ट्रे पहचानने के लिए यात्री के साथ-साथ एक टोकन ट्रे में रखने, सभी मौसमों में लैंडिंग की सुविधा देने, सुरक्षा जांच के लिए स्कैनर व काउंटर की संख्या बढ़ाने की मांग शामिल है

Leave a Reply

Your email address will not be published.