बिहार में भी होगा महाराष्ट्र वाला ‘खेला’! भाजपा सांसद के दावे पर तेजस्वी बोले- जब पहले नहीं हुआ तो अब कैसे?

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर (Chandra Shekhar) के रामचरितमानस पर टिप्पणी (Ramcharitmanas Controversy) के बाद राजद (RJD) और जदयू (JDU) के बीच तकरार जगजाहिर हो गई है। दोनों पक्ष के नेताओं की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप के बीच भाजपा (BJP) खूब मजे ले रही है। भाजपा सांसद प्रदीप कुमार सिंह (Pradeep Kumar Singh) ने तो यहां तक कह दिया कि बिहार में भी बहुत जल्द महाराष्ट्र वाला खेला होने वाला है। अब उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भाजपा सांसद के दावे पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा की महाराष्ट्र वाली रणनीति बिहार में जब पहले काम नहीं आई थी, तो अब कैसे चलेगा?

तेजस्वी यादव ने भाजपा पर किया पलटवार

सोमवार को पर्यटन विभाग में कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ये बातें कही। उन्होंने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान और जदयू-राजद रिश्तों में दरार को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि कौन क्या कहता है, नहीं कहता है, हम लोग इन चीजों पर ज्यादा गौर नहीं करते हैं। तेजस्वी ने कहा कि भाजपा का एजेंडा है, हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद, पाकिस्तान-कश्मीर। यह सब मुद्दे ध्यान भटकाने के लिए उठाए जा रहे हैं। एक बड़ी तैयारी चल रही है कि इन्हीं मुद्दों को रखा जाए। भाजपा के शीर्ष नेता यही ट्रेनिंग देकर गए हैं।

तेजस्वी बोले- महाराष्ट्र वाली साजिश नहीं होगी कामयाब

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा, रोजगार, महंगाई, बिहार की तरक्की हमारा मुद्दा है। संविधान में हर धर्म का सम्मान बताया गया है। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। मुद्दे की बात होनी चाहिए। महागठबंधन को कौन-कौन लोग अस्थिर करना चाहते हैं, यह हम जानते हैं। महाराष्ट्र वाली साजिश न पहले कामयाब हुई थी, न अब कामयाब होगी।

भाजपा सांसद बोले- नीतीश से खुश नहीं उनके सांसद-विधायक

उल्लेखनीय है कि भाजपा सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने महागठबंधन टूटने का दावा करते हुए कहा था कि नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को बिहार का अगला मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान किया है, जबकि नीतीश के अपने विधायक और सांसद ही तेजस्वी को सीएम नहीं मानेंगे। नीतीश कुमार गलत पार्टी और गलत लोगों के साथ चले गए हैं।

भाजपा सांसद ने कहा कि जिस तरह महाराष्ट्र में विधायकों और सांसदों का सरकार से विश्वास उठ गया था, उसी तरह बिहार में भी नीतीश कुमार से विधायक और सांसदों का भरोसा उठ रहा है। आने वाले समय में उनके सभी विधायक और सांसद जदयू छोड़कर भाजपा में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.