बिहार में 50 दिनों की होगी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी नहीं होंगे शामिल

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 50 दिनों की होगी। हालांकि इस यात्रा में राहुल गांधी शामिल नहीं होंगे। प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के नेतृत्व में निकलने वाली इस यात्रा का समापन बोधगया में होगा। शनिवार को बिहार दौरे पर आए प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने इसकी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि 13 नवंबर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और जयराम रमेश बिहार आ रहे हैं। दोनों नेता बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ भारत जोड़ो यात्रा पर मंथन करेंगे। इसकी रूपरेखा तय की जाएगी। इस बैठक में प्रदेश से लेकर जिला व प्रखंड के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। बिहार में भारत जोड़ो यात्रा 50 दिनों तक चलेगी और यह 30 जिलों से होकर गुजरेगी। यात्रा की शुरुआत भागलपुर के मंदार से होगी और बोधगया में समाप्त होगी।

दास ने कुढ़नी उपचुनाव पर कहा कि महागठबंधन के जो भी उम्मीदवार होंगे, उनकी जीत तय है। सबको पता है कि भाजपा का एआईएमआईएम से गठबंधन हो गया है। लेकिन कुढ़नी के उपचुनाव में इस गठबंधन का कोई असर नहीं होगा। शराबबंदी का समर्थन करते हुए भक्त चरण ने कहा कि सरकार इस पर सख्ती से काम ले रही है। गुजरात में कांग्रेस की स्थिति पर कहा कि पार्टी की लोकप्रियता से भाजपा बौखलाहट में है और वह अनाप-शनाप अनर्गल आरोप लगा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.