बिहार में दो भाइयों ने दोहराया श्रद्धा हत्याकांड! सरेआम महिला के साथ बर्बरता, जीवित अवस्था में ही काटे कई अंग

खबरें बिहार की जानकारी

पीरपैंती थानाक्षेत्र के छोटी दिलौरी के पास सड़क किनारे नीलम देवी (40 वर्ष) की धारदार हथियार से काट-काटकर हत्या कर दी गई। पीरपैंती बाजार के मो शकील ने महिला के सिर पर पीछे से हमला किया। फिर उसे सड़क के नीचे खेत में गिरा दिया। वहां पहले से मयहथियार मौजूद शखील के भाई मोहम्मद शेख जुद्दीन के सात मिलकर महिला के हाथ, कान और स्तन काट डाले। पैर भी काटने का प्रयास किया गया, लेकिन तब तक किसी के आने की आहट सुन दोनों अपराधी भाग निकले।

मौके पर एक की चप्पल और गमछा पड़ा हुआ था। पीरपैंती पुलिस ने घटनास्थल से टूटी चुड़ियां और खून से सनी मिट्टी भी बरामद की है। इलाज के लिए ले जाते समय महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को शव सौंप दिया है। एक हत्यारोपित मोहम्मद जुद्दीन गिरफ्तार हो गया है। शकील की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

मां ने ही बेटे कुंदन को बताई पूरी वारदात

मृतका के पुत्र कुंदन ने बताया कि वह अपनी मां को साइकिल पर लेकर पीरपैंती बाजार गया था। दिलौरी स्थित घर लौटने के क्रम में सिंघिया पुल से कुछ दूर आगे मां को उतारकर वह बासा में रुक गया। मां पैदल ही घर जाने लगी। उसी समय हत्यारों ने वारदात को अंजाम दिया। उधर से गुजर रहे एक राहगीर ने चीखना-कराहना सुनकर पिता अशोक यादव को फोन कर घटना की सूचना दी। घटनास्थल पर खून से लथपथ मां ने बेटे को बताया कि पीरपैंती बाजार के शकील ने एक व्यक्ति के साथ मिलकर धारदार हथियार से मेरे अंग काट दिए हैं। किसी को आता देख दोनों वहां से भाग गए।

बासा से पुलिस ने बरामद किए धारदार हथियार

रविवार को कहलगांव के डीएसपी ने घटनास्थल और मृतका के घर जाकर जांच-पड़ताल की है। टूटी हुई चुड़ियां व खून से सनी हुई मिट्टी, चप्पल आदि साक्ष्य एकत्रित किए हैं। पुलिस ने हत्यारोपितों के बासा से कई धारदार हथियार भी बरामद किए हैं। शकील और उसके भाई शेक जुद्दीन का बासा सिंघिया नाला से सटी दानापुर पहाड़ी पर सुनसान जगह पर है।

मृतका की दुकान पर आता था आरोपित

मृतका के पति अशोक यादव ने बताया कि वह किराने की दुकान चलाते हैं। उनकी पत्नी नीलम भी दुकान में बैठती थी। बिना काम के मोहम्मद शकील उसकी दुकान पर आता था। अक्सर बिना काम के आता था तो पत्नी ने मना कर दिया कि तुम्हारा चरित्र खराब है इसलिए दुकान पर मत आना। मना करने पर शकील ने दुकान पर आना बंद कर दिया था, लेकिन खुन्नस पाल बैठा था। जिस जगह पर घटना हुई, उससे कुछ ही दूरी पर शकील मियां खेती करता था। वहीं पर मृतका का भी खेत है।

पुलिस ने एक आरोपित गिरफ्तार किया

एसडीओ मधुकांत ने बताया कि मृतका के पति अशोक यादव के बयान पर पीरपैंती बाजार पश्चिम टोला निवासी मो. शकील और मो. जुद्दीन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने मो. जुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है। घटनास्थल और दिलौरी गांव में पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए हैं।

कहलगांव डीएसपी शिवानंद सिंह ने बताया कि पुलिस ने एक नामजद आरोपित मो. जुद्दीन को गिरफ्तार किया गया है। घटनास्थल से कुछ साक्ष्य एकत्रित किए गए हैं। एफएसएल की टीम जांच में मदद कर रही है। घटनास्थल के आसपास और मृतक के घर पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। अन्य आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

महिला की हत्या करने वालों को मिले फांसी

भाजपा नेता अर्जित चौबे ने पीरपैंती की महिला नीलम देवी की निर्मम हत्या पर अपराधी को फांसी देने की मांग की है। उन्होंने शकील मियां को अभिलंब गिरफ्तार करने की मांग पुलिस-प्रशासन से की है। उन्होंने कहा है कि शकील को पुलिस अभी तक क्यों नहीं गिरफ्तार कर सकी है। बीच बाजार में खुलेआम जल्लाद रूपी अपराधी हत्या को अंजाम देकर भाग निकîला। सरकार की अपराध के प्रति निष्क्रियता के कारण अपराधियों का मनोबल ऊंचा है, जिसे तोड़ने की आवश्यकता है।

प्रशासन दोषी को गिरफ्तार कर कठोर कार्रवाई करे

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने पीरपैंती के छोटी दिलौरी में नीलम देवी की जघन्य हत्या पर गहरा दुख जताया है और प्रशासन से मांग की है कि दोषी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कठोर कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि अपराधी मानसिकता वाले लोगों में प्रशासन का भय खत्म हो गया है। जिस तरह से वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है, उससे साफ जाहिर है कि बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह बिगड़ गई है। भागलपुर के साथ पूरे बिहार में आपराधिक मामलों में जबरदस्त इजाफा हो गया है, ये गहरी चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि मृतक महिला के परिजनों को न्याय मिलना चाहिए। प्रशासन पीरपैंती के दिलौरी की घटना पर तेज रफ्तार से काम करे और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.