बिहार में ठंड के साथ-साथ कोहरा और प्रदूषण का प्रकोप शुरू

जानकारी

बिहार मे ठंड और कोहरा का प्रकोप शुरू हो गया है. प्रदेश में पछुआ हवा के बहने से न्यूनतम तापमान में गिरावट हो रही है. जिसके कारण ठंड में अब धीरे-धीरे बढ़ोतरी शुरू हो रही है. राहत की बात ये है कि दिन में धूप निकल जा रही है. हालांकि आने वालों दिनों में जैसे-जैसे पारा कम होगा, दिन में भी ठंड लगने के साथ-साथ कंपकंपी छूटने लगेगी. फिलहाल अगले दो दिन तक मौसम इसी तरह रहने का अनुमान है. इस बीच प्रदूषण से भी कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है. बिहार के ज्यादतर शहरों में प्रदूषण से हाल-बेहाल है. आइये जानते हैं बिहार के इन बड़े शहरों के मौसम का हाल.

पटना

 

बिहार में आने वालों दिनों में जैसे-जैसे पारा कम होगा, दिन में भी ठंड लगने के साथ-साथ कंपकंपी छूटने लगेगी. फिलहाल अगले दो दिन तक मौसम इसी तरह रहने का अनुमान है. इस बीच प्रदूषण से राहत नहीं मिल रही है.

 

पटना

पटना में मैक्सिमम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस बने रहने का अनुमान है. सुबह कोहरा या धुंध छाई रहेगी. 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेगी. पटना में वायु गुणवत्ता सूचकांक 327 दर्ज किया गया है.

 

गया

गया में मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. दिन में मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक 177 है.

भागलपुर

भागलपुर में आज मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध रहेगी. हवाएं 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 261 है.

 

मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर में आज मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री और मिनिमम तापमान 14 रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध यहां भी छाए रहने का अनुमान है. शहर में वायु गुणवत्ता सूचकांक लगातार बहुत खराब स्तर पर है. आज एक्यूआई 311 है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *