बिहार के टीचर का गोविंदा वाला स्टाइल, क्‍लास में गाकर बच्चों को बताए लू से बचाव के तरीके

जानकारी प्रेरणादायक

पढ़ाना एक कला है। कुछ शिक्षक आसान व आकर्षक तरीके से बच्‍चों को ऐसी शिक्षा दे देते हैं, जो उन्‍हें ताउम्र याद रहती है। ऐसे ही एक शिक्षक का वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में वे गाने के माध्‍यम से बॉलीवुड स्‍टार गोविंद की फिल्म कूली नंबर-1 के गाना ‘आ जाना, आ जाना…’ की तर्ज पर गाकर बच्‍चों को लू से बचने के उपाय (How to avoid heat stroke) बताते दिख रहे हैं। वायरल वीडियो समस्तीपुर के हसनपुर स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय मालदह के शिक्षक वैद्यनाथ रजक का बताया जा रहा है।

शिक्षक ने कक्षा में गाना गाकर बताए लू से बचाव के तरीके

बिहार सहित देश के कई राज्‍यों में भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी व लू ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलने के उम्मीद नहीं है। गर्मी से बच्‍चों को बचने के लिए स्‍कूल टाइम बदल दिए गए हैं। गर्मी व लू से बच्‍चे अपना बचाव कैसे करें, इसे बिहार के समस्‍तीपुर के एक स्‍कूल शिक्षक ने अपनी कक्षा में गोविंदा स्‍टाइल में गाना गाकर बताया। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

गले में टांगी पानी की दो बोतलें, छाता लेकर भी एक्शन

वायरल वीडियो ट्विटर हैंडल @teachersofbihar से शेयर किया गया है। इसमें बताया गया है कि समस्तीपुर के हसनपुर स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय मालदह में शिक्षक वैद्यनाथ रजक पढ़ा रहे हैं। शिक्षक बच्चों को क्लास में लू से बचाव के तरीके बॉलीवुड स्टार गोविंदा की फिल्म कूली नंबर-1 के गाना ‘आ जाना, आ जाना…’ की तर्ज पर समझाते नज़र आ रहे हैं। वीडियो में शिक्षक ने गले में पानी की दो बोतलें टांग रखी है। वे बोतल के साथ छाता लेकर भी एक्शन करते दिखते हैं। बच्चों को लू से बचाव के तरीके बताने का उनका रोचक अंदाज़ खूब भा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published.