बिहार के स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी पर बोले गिरिराज सिंह- ये शरिया कानून है

कही-सुनी

बिहार के सीमांचल इलाके में कुछ स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार छुट्टी होने का मामला बिहार में राजनीतिक तूल पकड़ गया है। सभी पार्टियों के नेता इसको लेकर अपने पक्ष का बयान भी दे रहे हैं। इसी बीच भाजपा नेता, बेगूसराय से सांसद व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस मामले में तीखा बयान दिया है। गिरिराज सिंह ने कहा कि स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी ठीक नहीं है। गिरिराज सिंह ने इस शरिया कानून बताया।

नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता ने कहा कि रविवार की जगह स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी होना ठीक नहीं है। गिरिराज सिंह ने कहा कि यह शरिया का कानून है। उन्होंने आगे कहा कि हर स्कूल में एक समान रविवार को ही छुट्टी होनी चाहिए।

आपको बता दें कि किशनगंज समेत कई जिलों के स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी होने के मामले में राजनीति गर्म है। बिहार सरकार ने इस मामले में जांच का आदेश दे दिया है, साथ ही इस मामले की एक रिपोर्ट भी मांगी है। दूसरी ओर, इस मामले में भाजपा की गठबंधन साथी नीतीश कुमार की जेडीयू के कई नेताओं के बोल इस मामले में बीजेपी से मेल नहीं खा रहे हैं। जदयू एमएलसी खालिद अनवर तो ये तक कह चुके हैं कि अगर लोग ऐसा चाहते हैं कि शुक्रवार को छुट्टी हो तो इसमें फिर किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.