बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यात्रा की तारीख तय, इस जिले से शुरू करेंगे नया सफर

खबरें बिहार की राजनीति

शराबबंदी को लेकर लोगों को पुन: जागरूक किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पांच जनवरी से यात्रा पर निकलेंगे। उनकी यात्रा का आरंभ पश्चिम चंपारण जिले से होगा। मंत्रिमंडल सचिवालय की ओर सेआधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि की गई है।

मुख्यमंत्री की इस यात्रा को इसलिए महत्व दिया जा रहा है कि हाल ही में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद कई स्तर पर शराबबंदी के औचित्य पर लोग बोलने लगे थे। जहरीली शराब से हुई मौत के बाद जब विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान मुआवजे को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया था तब मुख्यमंत्री ने दो टूक कहा था कि मुआवजे का तो कोई प्रश्न ही नहीं उठता।

उसी दौरान सदन मे उन्होंने यह घोषणा की थी कि शराबबंदी के प्रति लोगों को जागरूक किए जाने को ले वह फिर से यात्रा पर निकलेंगे। लोगों को यह बताएंगे कि जो लोग शराबबंदी पर प्रश्न उठा रहे वे उनके तथा समाज के हित की नहीं सोचते।

मुख्यमंत्री की इस यात्रा के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार वह पूर्व की तरह एक सभा को संबोधित करेंगे। यह बताएंगे कि किस तरह से शराबबंदी के खिलाफ कुछ लोग सक्रिय हैं। सतत जीविकोपार्जन योजना के बारे में संबंधित जिले के अधिकारियों के साथ बात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.