बिहार के मां मुंडेश्वरी धाम में ‘वीआईपी’ भी शनिवार-रविवार को कतार में करेंगे इंतजार, जानें वजह

आस्था खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के भभुआ स्थित मां मुंडेश्वरी धाम में शनिवार व रविवार को वीआईपी व्यवस्था में माता रानी के दर्शन-पूजन पर रोक लगा दी गई है। शारदीय नवरात्र के षष्ठी व सप्तमी को श्रद्धालुओं की ज्यादा भीड़ उमड़ने की संभावना है। इसलिए जिला प्रशासन को ऐसा निर्णय लेना पड़ा है। इसकी जानकारी मां मुंडेश्वरी धार्मिक न्यास समिति के सचिव अशोक कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि इस दो दिन जो भी वीआईपी मां का दर्शन-पूजन करने आएंगे उन्हें आम श्रद्धालुओं की कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार से धाम व मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था में विस्तार किया जाएगा।मुंडेश्वरी मंदिर, धाम परिसर, मुंडेश्वरी संग्रहालय, पर्यटन भवन, विवाह भवन, सीढ़ी मार्ग, यज्ञशाला परिसर, मुंडेश्वरी मार्केट कॉम्प्लेक्स, मुंडेश्वरी पार्क, हनुमान मंदिर मोड़, मुंडेश्वरी धार्मिक न्यास भवन के अलावा अन्य जगहों पर सुरक्षा बल बढ़ा दिए जाएंगे।

एसपी राकेश कुमार के निर्देश पर धाम परिसर में भगवानपुर थाना के अलावा पुलिस लाइन से सुरक्षा बल को भेजा गया है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए निजी गार्ड व स्काउंट एंड गाइड के स्वयंसेवक तथा समिति के कर्मी तैनात हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.