बिहार के सीएम नीतीश कुमार नहीं जाएंगे राज्‍यसभा, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कह दी बड़ी बात

खबरें बिहार की जानकारी

 बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के राज्‍यसभा जाने की अटकलों से सियासत में नई चर्चा छिड़ गई है। अब जनता दल यूनाइटेड (JDU) की ओर से इसपर स्थिति स्‍पष्‍ट की गई है। पार्टी नेता और जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने इसे अफवाह बताकर खारिज कर दिया है। कहा है कि इसमें तनिक भी सच्‍चाई नहीं है। उन्‍होंने कहा है कि नीतीश कुमार को बिहार की सेवा का जनादेश मिला है और वे सीएम के रूप में कार्यकाल जारी रखेंगे। वे कहीं नहीं जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता व उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Dy.CM Tarkishore Prasad) ने भी इसे अफवाह बताया है

इस तरह के दुष्‍प्रचार से दूर रहें 

संजय कुमार झा ने ट्वीट में लिखा है कि 2020 के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार एनडीए का चेहरा थे। लोगों ने इसी आधार पर वोट किया और उन्‍हें सत्‍ता में लाए। उनमें लोगों की सेवा करने की प्रतिबद्धता और बिहार को बदलने की क्षमता है। मंत्री ने अपील की है कि इस तरह के दुष्‍प्रचार से दूर रहें। इससे किसी को कुछ हा‍सिल नहीं होने वाला। जदयू प्रवक्‍ता अभिषेक झा ने कहा है कि सार्वजनिक जीवन में पारदर्शिता ही नीतीश कुमार की पहचान है। हमारे नेता ने स्‍पष्‍ट कह दिया है कि उनकी व्‍यक्तिगत कोई इच्‍छा नहीं है। ऐसे में यह सब बातें अफवाह है।

डिप्‍टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने भी नकारा 

वहीं बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी इसे बेसिर पैर की बात कह दिया।  भाजपा प्रवक्‍ता प्रेमरंजन पटेल ने कहा कि राज्‍य में एनडीए की सरकार बेहतर काम कर रही है। ऐसे में यह बात कहां से आ गई। यह विरोधियों की साजिश है। वहीं राजद विधायक ने तंज कसते हुए कहा है कि नीतीश कुमार थक गए हैं। बीजेपी के लोगों ने ही कहा है कि वे राज्‍यसभा जा रहे हैं।  कांग्रेस विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि जदयू नेताओं ने ही इस बात को फैलाया है। वे क्‍या करेंगे और कहां जाएंगे यह एनडीए का आंतरिक मामला है।

भाजपा विधायक ने कही थी ऐसी बात 

गौरतलब है कि मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने बीते दिनों कहा कि वे विधानसभा, विधान परिषद और लोकसभा के सदस्‍य रह चुके हैं। केवल राज्‍यसभा के सदस्‍य नहीं रहे हैं। उनके इस बयान के बाद कयास लगाए जाने लगे कि उन्‍हें राज्‍यसभा भेजा जा सकता है। इसके बाद उन्‍हें उपराष्‍ट्रपति बनाने तक की बातें फैलने लगी।  भाजपा विधायक ने तो एक कदम आगे बढ़कर कह दिया कि अगर हमारे सीएम राज्‍यसभा जाना चाहते हैं तो भाजपा उनकी इच्‍छा पूरी करेगी। ऐसा होने पर बिहार में बीजेपी का मुख्‍यमंत्री बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.