बिहार के भोजपुर में चिता पर लिटा दी गई थी नवविवाहिता, ऐन वक्‍त पर पुलिस के साथ पहुंचे मायकेवाले

खबरें बिहार की जानकारी

भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के मदरिया गांव में एक नवविवाहिता के शव को मंगलवार देर रात नदी किनारे जलाने की तैयारी चल रही थी। चिता पर शव रखा भी जा चुका था।  ऐन वक्‍त पर स्वजन पहुंच गए। इसके बाद जमकर नोकझोंक हुई। सूचना पर पुलिस भी पहुंची। शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका 22 वर्षीय खुशबू कुमारी थी। वह चरपोखरी थाना क्षेत्र के मदरिया निवासी धन्‍नू कुमार की पत्‍नी थी। मृतका के चाचा आनंदजी सिंह ने ससुरालवालों पर दहेज प्रताड़ना एवं फांसी लगाकर हत्‍या का आरोप लगाया है।

नौ महीने पूर्व ही हुई थी खुशबू की शादी

 

आनंद जी सिंह ने बताया कि इसी वर्ष 16 फरवरी 2022 को खुशबू की शादी चरपोखरी के मदरियां निवासी धन्नू से हुई थी। शादी के कुछ दिन बीत जाने के बाद से ही उसके ससुराल वालों उसे प्रताड़ित करने लगे। मायके वालों से कभी पैसे लाने तो कभी फ्रीज, कूलर या कभी मोबाइल मांगने के लिए बोला जाने लगा। आए दिन उसके साथ बुरा बर्ताव किया जा रहा था। इसकी सूचना अक्‍सर भतीजी देती रहती थी।

गुपचुप तरीके से शव जलाने का कर रहे थे प्रयास

मृतका के चाचा के अनुसार आखिरकार मंगलवार शाम उनलोगों ने खुशबू की हत्‍या कर दी। इसके बाद मायके वालों को सूचना दिए बिना शव को गुपचुप तरीके से नदी किनारे श्‍मशान ले जाया गया। वहां देर रात चिता सजाकर शव को लिटा दिया गया। लेकिन इसी दौरान मायके वालों को खबर लग गई। वे लोग पुलिस को सूचना देते हुए वहां पहुंचे। वहां हंगामा मच गया। इसी बीच पुलिस पहुंची। शव को कब्‍जे में लिया। पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक रस्‍सी से फांसी लगने से मृत्‍यु की आशंका है हालांकि, मौत का स्‍पष्‍ट कारण पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा। चरपोखरी थाना प्रभारी निकुंज भूषण के अनुसार स्वजनों के आवेदन के आधार पर केस कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.