बिहार के 5 जिलों में कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी, टैक्स चोरी मामले में कार्रवाई; लाखों का माल जब्त

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के 5 जिलों में वाणिज्य कर विभाग की टीम ने टैक्स चोरी के आरोप में कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। मगध प्रमंडल के गया, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास और नवादा जिले में टैक्स भुगतान नहीं करने औ मनमाने तरीके से रिटर्न दाखिल करने वाले व्यापारियों के यहां छापे मारे। यह कार्रवाई शुक्रवार सुबह शुरू हुई और देर रात तक जारी रही। शनिवार को भी एक-दो जगह पर छापेमारी जारी रहने की संभावना है। जांच टीम ने कारोबारियों के ठिकानों से लाखों रुपये का माल जब्त किया है।

छापेमारी की ये कार्रवाई वाणिज्य कर आयुक्त सह सचिव डॉ. प्रतिमा के निर्देश पर की गई है। प्रमंडलीय राज्य कर अपर आयुक्त (प्रशासन) केके सिन्हा ने बताया कि शुक्रवार को मगध प्रमण्डल के गया, औरंगाबाद, भभुआ, सासाराम में एक- एक और नवादा के दो बड़े कारोबारियों के यहां अलग-अलग टीमों ने छापेमारी की।

गया शहर के कंडी नवादा में स्थित जागृति स्टील नामक प्रतिष्ठान में छापेमारी की। आयरन स्टील के थोक कारोबारी के यहां शुक्रवार की देर रात तक जांच पूरी नहीं हो सकी। शनिवार को भी कार्रवाई जारी रहेगी।

गया के अलावा नवादा के बालाजी स्टील और गोपाल ट्रेड्स में छापेमारी हुई। इसी तरह औरंगाबाद की मनमिता एजेंसी पर भी छापेमारी हुई, जहां से 12 लाख का पान मसाला जब्त किया गया।

इसके अलावा सासाराम में प्लास्टिक स्क्रैप के कारोबारी लवली इंटरप्राइजेज में कार्रवाई पूरी होने के बाद 26 लाख 74 हजार का सामान जब्त किया गया। भभुआ में आयरन स्टील के कारोबारी ओम साईं राज ट्रेडर्स में छापेमारी जारी रही। शनिवार तक कार्रवाई पूरी होगी। गौरतलब है कि दो दिन पहले भी वाणिज्य कर विभाग आईबी की टीम ने गया शहर के शाह एंड संस में छापेमारी की थी, जहां से 42 लाख के माल जब्त किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.