बिहार को स्वास्थ्य के क्षेत्र में केंद्र का बड़ा तौफा, पटना AIIMS में सुविधाओं की भरमार …

खबरें बिहार की

पटना: बिहार को केंद्र सरकार ने बेहतर स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुविधाओं का अंबार लगा दिया है। आज पटना AIIMS में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री और बिहार के बक्सर से सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने विभिन्न चिकित्सकीय सुविधाओं का उद्घाटन कर शुरुआत की। एम्स पटना में इमरजेंसी और ट्रॉमा सेंटर की शुरुआत , आई.पी.डी में 250 बेडो की संख्या बढ़ाने , 8 नए मॉड्यूलर ओ. टी की भी आज से शुरुआत हो गया है।

केंद्र में मंत्री बनने के ठीक बाद अश्विनी चौबे ने पटना एम्स में निदेशक एवं अस्पताल के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर 11 नए विभाग ,ऑन्कोलॉजी (कैंसर) ,ब्लड बैंक खोलने के लिए 7 महीने का समय निर्धारित किया था। इतना ही नहीं लागतात समय समय पर चौबे द्वारा रिव्यु मीटिंग कर तय अवधि के अंदर इसे पूरा कराया गया जिसका आज उद्धघाटन हुआ ।

जैसा कि आप सभी को जानकारी होगी कि अश्विनी कुमार चौबे एनडीए गठबंधन में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री के रूप में भी काम कर चुके हैं। तब भी इनके कार्यों को काफी सराहा गया था। नीतीश कुमार द्वारा एनडीए से गठबंधन तोड़ने के वक्त चौबे केदारनाथ में पूरे परिवार के साथ फंसे हुए थे। वहां से लौटे तो सरकार बदल चुकी थी और कुछ कार्य अधूरे रहे गए थे। मीडिया से बात करते हुए अश्विनी चौबे ने कहा कि जहां से छोड़ा था वहीं से काम शुरू किया है। पर एक बात जरूर कहूंगा कि स्थितियां बिल्कुल ही अलग है। आज देश के प्रधान सेवक के रूप में एक ऐसे महापुरुष विराजमान हैं जिन्हें आम जनता गरीब, जरूरतमंद और अंतिम पायदान के लोगों की चिंता है। बिहार में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर से बेहतर करने की मुझे पूरी आजादी मिली है और मैं इसे पूरी निष्ठा के साथ कर रहा हूँ।

बिहार के साथ साथ पूरे देश मे स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने और सबके लिए सुगम सुलभ इलाज़ की व्यवस्था प्रधानमंत्री जी की पहली प्राथमिकता है। इसके लिए बजट में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अब तक कि सबसे बड़ी राशि का प्रवधान किया गया है। चौबे ने मीडिया को बताया कि मुझे आज AIIMS में विभिन्न सुविधाओं का उद्घाटन करते हुए आत्मीय खुशी हो रही है। मैंने प्रदेश की जनता जनार्दन से जो वादा किया था उसे पूरा करने में सफल हो पाया पर इसके बाद अभी भी बहुत कुछ करना है।

उन्होंने उद्घाटन करते हुए कहा कि बिहार सहित आस पड़ोस के राज्यों से आने वाले मरीजों को काफी सहूलियत होगी। श्री चौबे ने अपने संबोधन में कहा की केंद्र की श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार लक्ष्य निर्धारित कर समय के अंदर कार्य करने में विश्वास रखती है और जनता को समर्पित करती है। ये खासियत है केंद्र की मोदी सरकार की। आज के उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डे सहित भाजपा के कई नेता और विधाय सामिल थे।

Source: News Bihar Live

Leave a Reply

Your email address will not be published.