राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद- NDA की घोषणा

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें खबरें बिहार की

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार पर सस्पेंस खत्म हो गया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज संसदीय दल की बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए एलान किया कि एनडीए की तरफ से रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे. रामनाथ गोविंद कानपुर के रहने वाले हैं और फिलहाल वो बिहार के राज्यपाल हैं.

गौरतलब है कि एनडीए में राष्ट्रपति पद को लेकर पिछले कई दिनों से अटकलें चल रही थी. कयास से भी लगाए जा रहे थे कि लालकृष्ण आडवाणी या मुरली मनोहर जोशी में से कोई राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार हो सकता है लेकिन एनडीए की बैठक में रामनाथ कोविंद के नाम पर मुहर लगा दी है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज बीजेपी संसदीय कमेटी की बैठक के बाद एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया. सारी संभावनाओं के उल्ट बीजेपी ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मदीवार बनाने का फैसला किया है. बता दें कि कोविंद उत्तर प्रदेश के कानपुर के मूल निवासी हैं और दलित समाज से आते हैं.

रामनाथ कोविंद का जन्म 01 अक्टूबर 1945 को यूपी के कानपुर जिले के परौंख में हुआ था. कोविंद बीजेपी नेता हैं और यूपी से 2 बार राज्यसभा सांसद रहे हैं. तथा बीजेपी दलित मोर्चा के अध्यक्ष रह चुके हैं. वर्तमान में कोविंद बिहार के राज्यपाल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.