बिहार सरकार का फैसला, कल से 18 साल के ऊपर वालों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, इंतजार हुआ खत्म

खबरें बिहार की

Patna: बिहार में तेजी से बढ़ती कोरोना महामारी के बीच एक राहत की खबर सामने आई है. बिहार सरकार ने एलान किया है. बिहार में कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगवाने की आस में बैठे 18 से 44 साल के लोगों के लिए खुशखबरी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कल यानी 9 मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को वैक्सीन दी जाएगी. आज बिहार को वैक्सीन के और 3.5 लाख डोज मिले हैं.

हेल्थ डिपार्टमेंट ने ट्वीट कर लिखा कि “18-44 साल की उम्र वाले लोगों के लिए टीकाकरण 9 मई, 2021 से शुरू होगी. टीका लगवाने के लिए पूर्व पंजीकरण और स्लॉट बुकिंग होनी चाहिए. बिहार सरकार ने 18-44 साल की उम्र वाले लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन की 3.5 लाख खुराक प्राप्त की है.

दरअसल, बिहार की आबादी करीब 14 करोड़ 58 लाख 26 हजार है. इसमें 18 साल से ऊपर की आबादी 7 करोड़ 49 लाख है, यानी इतने लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज देनी होगी. इसके लिए 14 करोड़ 99 लाख 31 हजार 608 डोज वैक्सीन की जरूरत पड़ेगी.

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया था कि 1 मई से पूरे देश में 18 साल से 44 साल के लोगों का टीकाकरण किया जायेगा. लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण मई के पहले सप्ताह में बिहार के लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हो पाया. हालांकि अब 3.5 लाख डोज सरकार को मिल गई है. ऐसे में राज्य सरकार ने कल से ही युवाओं का वैक्सीनेशन कराने का एलान कर दिया है.

Source: Live Cities News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *