PM मोदी के ‘मन की बात’ का बिहार के किसानों ने थाली बजाकर किया विरोध

राष्ट्रीय खबरें

Patna: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के विरोध में बिहार में अखिल भारतीय किसान महासभा के कार्यकर्ताओं ने थाली बजाई। कृषि कानून वापस लेने की मांग की। किसान महासभा ने ‘मन की बात की नौटंकी बंद करो…कृषि बिल वापस लो…’ के नारे लगाए। राजधानी पटना सहित राज्य के ग्रामीण इलाकों में भी थाली पीटी गई।

पटना में अखिल भारतीय किसान महासभा के राज्य सचिव रामाधार सिंह के नेतृत्व में छज्जूबाग स्थित भाकपा-माले विधायक दल कार्यालय में थाली बजाई गई। पटना के अलावा भोजपुर, सीवान, अरवल, जहानाबाद, समस्तीपुर, गया, गोपालगंज, पूर्णिया, भागलपुर आदि जिलों में किसान महासभा के बैनर तले थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

आपको बता दें कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने शनिवार को सरकार के साथ बातचीत फिर से शुरू करने का फैसला किया और अगले दौर की वार्ता के लिए 29 दिसंबर की तारीख का प्रस्ताव दिया, ताकि नए कानूनों को लेकर बना गतिरोध दूर हो सके।

संगठनों ने साथ ही यह स्पष्ट किया कि कानूनों को निरस्त करने के तौर-तरीके के साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के लिए गारंटी का मुद्दा एजेंडा में शामिल होना चाहिए। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे 40 किसान यूनियनों के मुख्य संगठन संयुक्त किसान मोर्चा की एक बैठक में यह फैसला किया गया।

Source: DBN News

Leave a Reply

Your email address will not be published.