बिहार : GST के बावजूद धनतेरस पर पटना में धनवर्षा, 650 करोड़ की हुई खरीदारी

खबरें बिहार की

पटना: धनतेरस पर बाजार में धन की खूब बरसात हुई. नोटबंदी और जीएसटी के असर के बावजूद खरीदारों का उत्साह कम नहीं हुआ. देर शाम तक राज्य में लगभग 1250 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ. वहीं, पटना शहर के आसपास लगभग 650 करोड़ रुपये का कारोबार होने का अनुमान है.

सर्राफा बाजार  पहले नंबर पर रहा. इस सेक्टर का कारोबार लगभग 385 करोड़ रुपये का रहा. दूसरे स्थान पर वाहन बाजार रहा और इसमें करीब 343 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ. वहीं तीसरे स्थान पर इलेक्ट्राॅनिक बाजार का रहा है. इसमें लगभग 330 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ. ईएमआई पर खरीद के ऑफर और आकर्षक छूट के कारण उपभोक्ताओं ने अपने बजट से अधिक का सामान खरीदा. बाजार विशेषज्ञों के अनुसार कारोबार में लगभग 15 से 20% का इजाफा दर्ज किया गया.
-हाल में लांच आडी ए5 कैब्रियोले व ऑडी एस5 स्पोर्टबैंक मॉडल की एक- एक कार बुक हुई, जिनकी कीमत 67.51 लाख  व 70. 60 लाख है
-सैमसंग का क्यूएलइडी टीवी दो लोगों ने खरीदा, जिसकी कीमत लगभग पौने पांच लाख रुपये है
-35-35 लाख रुपये के दो पद्मावती सेट तनिष्क शोरूम में बिके
 इएलएसएन बाला प्रसाद बने राष्ट्रपति के ओएसडी
सामान्य प्रशासन विभाग में विभागीय जांच आयुक्त डॉ इएलएसएन बाला प्रसाद को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का विशेष कार्य पदाधिकारी (ओएसडी) बनाया गया है.
उनकी इस नियुक्ति के कारण राजस्व पर्षद के अध्यक्ष सह सदस्य त्रिपुरारि शरण को विभागीय जांच आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. 1986 बैच के आईएएस अधिकारी बाला प्रसाद को राष्ट्रपति भवन में ओएसडी का पद संभालने के लिए विरमित करने से संबंधित आदेश भी सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी कर दिया है. कोविंद जब यहां राज्यपाल थे तो बाला प्रसाद उनके प्रधान सचिव थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.