सावधान! वामपंथी दलों का बिहार बंद आज, राजद, कांग्रेस समेत कई दल हैं समर्थन में, अनिवार्य सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है.

खबरें बिहार की

वामपंथी दलों आज बिहार बंद है. इस बंद को राजद, कांग्रेस समेत कई दलों ने समर्थन दिया है. यह बंद, मुजफ्फरपुर बालिका गृह में हुए बच्चियों के साथ हुए यौन शोषण तथा प्रदेश में बढ़ते अपराध के खिलाफ है. वाम दलों की तरफ से राज्य के विभिन्न हिस्सों में लाउडस्पीकर के जरिए बंद को सफल बनाने की अपील की गई. उनके अनुसार, अनिवार्य सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है.

वाम दलों तथा समर्थक पार्टियों ने बंद के ऐतिहासिक होने का दावा किया. राजद के प्रदेश अध्यक्ष डा. रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि प्रदेश की जनता त्राहिमाम कर रही है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कौकब कादरी के मुताबिक हमारे लोग बंद में सक्रिय भूमिका निभाएंगे. राजद के राष्ट्रीय परिषद सदस्य भाई अरूण कुमार व उपेंद्र चन्द्रवंशी के अनुसार, बंद में राजद कार्यकर्ता भी सड़कों पर उतरेंगे. इसके अलावा हम, किसान महासभा, समाजवादी पार्टी भी इस बंद में शामिल हैं.



कई स्कूल आज रहेंगे बंद

बिहार बंद को लेकर गुरुवार को राजधानी के कई स्कूल एहतियातन बंद रहेंगे. डॉन बॉस्को एकेडमी, सेंट जोसफ कॉन्वेंट, सेंट कैरेंस हाईस्कूल, डीएवी, लोयला, जयपुरिया स्कूल, संत माइकल व बाल्डविन एकेडमी ने गुरुवार को बंद रखने का फैसला लिया है. बाकी स्कूल खुले रहेंगे. बाल्डविन के प्रिंसिपल डॉ. राजीव रंजन सिन्हा ने बताया कि एहतियात के तौर पर स्कूल बंद कर दिया गया है.

अतिरिक्त बल की तैनाती
वाम दलों के बिहार बंद को लेकर लेकर पुलिस चौकस है. खुफिया तंत्र को भी अलर्ट कर दिया गया है. जिलों में अतिरिक्त बल की भेजे गए हैं. खासकर संवेदनशील स्थानों पर बल की तैनाती की गई है. बंद के दौरान विधि-व्यवस्था को लेकर पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसएसपी व एसपी को विशेष दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. स्पष्ट कर दिया गया है कि बंद की आड़ में हुड़दंग या उपद्रव करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.