बिहार बोर्ड के रिजल्ट में देरी, क्या इसकी वजह रूबी राय और गणेश कुमार तो नहीं

खबरें बिहार की

पटना: बिहार बोर्ड की परीक्षा सबसे पहले ली गई लेकिन रिजल्ट अब तक प्रकाशित नहीं हुआ है। इसकी वजह कहीं रूबी राय और गणेश कुमार तो नहीं। बिहार में हुए टॉपर्स घोटाले की पृष्ठभूमि में मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट जारी करने में शिक्षा विभाग के हाथ-पांव फूले हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक बिहार बोर्ड के इंटर का रिजल्ट लगभग तैयार है लेकिन शिक्षा विभाग एहतियात बरत रहा है कि कहीं से टॉपर प्रॉडिकल गर्ल रुबी राय और गणेश कुमार जैसे कोई विवाद पैदा ना हो जाए इसीलिए रिजल्ट में देरी हो लेकिन इसबार कोई बदनामी नहीं होनी चाहिए।

बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने भी स्वीकार किया है कि भले ही रिजल्ट देर से आए लेकिन इस बार हमलोग पूरी तरह से आश्वस्त होना चाहते हैं कि कोई गड़बड़ी ना हो। उन्होंने बताया कि हमलोगों का पूरा ध्यान इस पर है कि नतीजे में किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो।

bseb-10th-compartment-result-2017

पिछले साल भी सरकार की काफी बदनामी हुई थी लिहाजा हमलोग गड़बड़ी में जीरो टॉलरेंस को लेकर काम कर रहे हैं। उन्होंने ये भी बताया कि परीक्षा परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे, ताकि इस बार छात्रों और अभिभावकों की कोई शिकायत ना मिले।

शिक्षा मंत्री ने बोर्ड रिजल्ट को लेकर हालांकि कोई तारीख नहीं बतायी, लेकिन उन्होंने परीक्षा रिजल्ट के जल्द जारी करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.