मैट्रिक के इस टॉपर ने गरीबी को नहीं बनने दिया राह का रोड़ा, 93 फीसदी अंक लाकर ऊंचा किया माता-पिता का नाम

खबरें बिहार की

लखीसराय स्थित गोविंद हाई स्कूल के छात्र प्रेम कुमार ने मैट्रिक परीक्षा में टॉप किया है। उन्हें 465 अंक मिले हैं, जो कुल अंक का 93 फीसदी है। उनके पिता होटल चलाते हैं।
एक साधारण होटल चलाने वाले के बेटे की इस सफलता से उनके साथ-साथ गांव के लोग भी काफी खुश हैं।  प्रेम ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद थी कि वो टॉप करेंगे। इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की थी। प्रेम की सफलता से उनके पिता भी काफी गौैरवान्वित थे। प्रेम सरकारी स्कूल के छात्र हैं।
उन्होंने कहा कि मुझे अपने बेटे की इस सफलता पर गर्व है। आज उसने मेरा सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

उसने गांव के ही श्री गोविंद प्लस टू उच्च विद्यालय, मानो में पढ़ाई की। आज जब रिजल्ट आया तो उसे खुद ही यकीन नहीं हुआ कि वह बिहार का टॉपर बना है। साथ ही, उसके बिहार टॉपर होने की खबर पर कोई यकीन करने को तैयार नहीं हुआ।

लेकिन जब स्कूल के शिक्षकों ने बुलाकर उसे आशीर्वाद दिया और तिलक लगाया तो उसे यकीन हो गया। फिर तो लोग उसे बधाईयां देने पहुंचने लगे।

प्रेम कुमार ने बताया कि उसे उम्मीद तो थी ऐसी नहीं थी कि वह टॉप करेगा। बेहतर रिजल्ट की उम्मीद थी लेकिन बिहार टॉपर की उम्मीद नहीं थी। आगे उसका इरादा आइएएस अफसर बनने की है। गरीबी को वह शिक्षा से मात देने की कसम लेकर अपने मिशन में जुटा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.