बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2024 : एग्जाम में बैठने के लिए 9वीं कक्षा के छात्रों के रजिस्ट्रेशन शुरू

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2024 में सम्मिलित होने के लिए नौंवी कक्षा में पढ़ रहे विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन आज बुधवार से शुरू हो गए हैं। सत्र 2023-2024 की बिहार बोर्ड मैट्रिक बोर्ड परीक्षा के लिए secondary.biharboardonline.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। राज्य के माध्यमिक स्तर के शिक्षण संस्थानों के प्रधान अपने संस्थान के 9वीं कक्षा के छात्रों का रजिस्ट्रेशन वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन फॉर्म की एक कॉपी अपलोड है। ऐसे में स्कूल प्रमुख पहले वेबसाइट से रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड कर सभी स्टूडेंट्स को भरने के लिए उपलब्ध करा दें। भरे गए फॉर्म विद्यार्थियों के अभिलेख से उसका मिलान करेंगे। इसके बाद विद्यार्थियों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरेंगे।

विद्यार्थी अगर अपने द्वारा भरे गए फॉर्म में गलती पाते हैं तो उसमें जरूरी बदलाव करते हुए अपने हस्ताक्षर के साथ अपने स्कूल के प्रधान को उपलब्ध करा देंगे जिसके आधार पर स्कूल प्रमुख उसमें ऑनलाइन संशोधन कर सकेंगे।

रजिस्ट्रेशन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से या ई चालान या नेफ्ट के माध्यम से किया जा सकता है। ऑनलाइन फॉर्म भरने या शुल्क जमा कराने में किसी प्रकार की असुविधा होती है तो समिति के हेल्पलाइन नंबर – 0612- 2232074 पर संपर्क किया जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.