bihar board

बिहार बोर्ड ने इंटर में एडमिशन के लिए फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाई, जानिए अंतिम तिथि

शिक्षा समाचार

पटना: राज्य के सभी प्लस टू और कॉलेजों में 11वीं में एडमिशन के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गयी है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने ओएफएसएस सॉफ्टवेयर के माध्यम से इंटर में केंद्रीय व राज्य बोर्ड द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा में सफल स्टूडेंट्स को 19 से 28 जून तक ऑनलाइन आवेदन भरने की तिथि को 29 जून से तीन जुलाई तक (अर्थात कुल पांच दिन) बढ़ाया है. स्टूडेंट्स वेबसाइट www.ofssbihar.in पर आवेदन फॉर्म ऑनलाइन भर सकते हैं.

राज्य के सभी प्लस टू और कॉलेजों में 11वीं में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स तीन जुलाई तक एडमिशन फॉर्म ऑनलाइन भर सकते हैं. स्टूडेंट्स ऑनलाइन अपने घर से अथवा किसी अन्य स्थान के कंप्यूटर के माध्यम से कर सकते हैं. इंटरनेट की सुविधा होने से स्टूडेंट्स अपने घर पर भी आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ आवेदन फॉर्म विभिन्न जिलों के 4126 सहज वसुधा केंद्र पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र पर भी जाकर फॉर्म भर सकते हैं. स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करते समय, न्यूनतम 10 या अधिकतम 20 शिक्षण संस्थानों का चयन कर सकते हैं.

विद्यालय या कॉलेज में एक विषय एक विकल्प माना जायेगा. स्टूडेंट्स को ऑनलाइन आवेदन करते समय अपना मोबाइल नंबर तथा इ-मेल आइडी अनिवार्य रूप से देना होगा. एक मोबाइल नंबर और इ-मेल आइडी से एक ही रजिस्ट्रेशन होगा.

स्टूडेंट्स विभिन्न विद्यालयों का विकल्प सावधानीपूर्वक चुनें, क्योंकि ओएफएसस के माध्यम से फॉर्म भरते समय एक बार विकल्प चुनने के बाद वही सारे विकल्प अंतिम विकल्प माने जायेंगे तथा एडमिशन प्रक्रिया के दौरान उन्हें बदला नहीं जायेगा. बोर्ड ने आवेदन करने से पहले प्रोस्पेक्टस को बेहतर तरीके से पढ़ने को कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.