बिहार BJP विधायक का कारनामा, पहली सैलरी से खरीदी भैंस, राम मंदिर निर्माण के लिए दिए 51 हजार

कही-सुनी

Patna: पहली बार विधायक बने बीजेपी के ललन पासवान ने अपनी पहली सैलरी से भैंस खरीदने की वर्षों पुरानी तमन्ना पूरी की. साथ ही उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए भी 51 हजार रू की राशि भेंट की. ललन पासवान ने अपनी पहली कमाई से ही स्काॅर्पियो गाड़ी खरीदी थी. उन्होंने नई स्काॅर्पियो की डिलीवरी विधानसभा परिसर में करने की शो रूम के सामने अनोखी शर्त रखी थी. पटना के शो रूम ऑनर ने उन्हें बिहार विधान सभा परिसर में ही भवन के शताब्दी वर्ष की पूर्व संध्या पर नई गाड़ी और उसकी चाबी सौंपी थी. अब एक बार फिर, वे भैंस खरीद कर चर्चा के केंद्र में आ गए हैं. ललन पासवान ने 60 हजार रुपए की लागत पर एक भैंस खरीदी है. 12 सालों बाद दरवाजे पर भैंस खड़ी देख ललन पासवान काफी खुश हैं.

ललन पासवान इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद राजनीति में कूद पड़े. ललन पासवान का कहना है कि उनकी यह तमन्ना थी कि वो अपनी पहली तनख्वाह से एक भैंस खरीदें. उनका बचपन से ही गाय-भैंस से विशेष लगाव रहा है. उनके पिता हेड क्लर्क थे और वे घर की जरूरतों के लिए मनी ऑर्डर कर दिया करते थे. ललन अपने दादा के साथ गांव में ही रह कर पढ़ाई करते थे. जहां उनके पास 5-6 भैंसे हुआ करती थीं.

तब भैंस का दूध बेच कर काफी पैसे हो जाया करते थे. पिता के मनी ऑर्डर की चिंता नहीं रहती थी. घर का खर्च आसानी से चल जाया करता था. उनका कहना है कि मवेशी किसानों के लिए स्वावलंबन की चीज है. अगर आपके पास खेती-बाड़ी के साथ पशुधन भी है तो महीने में 10 हजार रुपए तक की आमदनी हो सकती है, जिससे आपको बांबे-दिल्ली जैसे शहरों में रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ता है.तब भैंस का दूध बेच कर काफी पैसे हो जाया करते थे. पिता के मनी ऑर्डर की चिंता नहीं रहती थी. घर का खर्च आसानी से चल जाया करता था. उनका कहना है कि मवेशी किसानों के लिए स्वावलंबन की चीज है. अगर आपके पास खेती-बाड़ी के साथ पशुधन भी है तो महीने में 10 हजार रुपए तक की आमदनी हो सकती है, जिससे आपको बांबे-दिल्ली जैसे शहरों में रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ता है. ललन पासवान ने स्कॉर्पियो खरीदने के लिए विधानसभा से लोन लिया था. अब एक बार फिर, वे भैंस खरीद कर चर्चा के केंद्र में आ गए हैं. ललन पासवान ने 60 हजार रुपए की लागत पर एक भैंस खरीदी है. 12 सालों बाद दरवाजे पर भैंस खड़ी देख ललन पासवान काफी खुश हैं.

ललन खुद को हाई टेक विधायक मानते हैं जो सोशल मीडिया में भी काफी सक्रिय रहता है. अपने हर गतिविधि की जानकारी सोशल मीडिया पर भी शेयर करते रहते हैं. उन्होंने भैंस और नई गाड़ी खरीदने की जानकारी भी फेसबुक पर फोटो पोस्ट कर दी थी. लालू प्रसाद के एक फोन कॉल से बिहार में सरकार गठन से पहले ही ललन पासवान सुर्खियों में आ गए थे. ललन पासवान बिहार के भागलपुर जिले के पीरपैंती विधान सभा सीट से पहली बार विधायक चुने गए हैं.लालू प्रसाद के एक फोन कॉल से बिहार में सरकार गठन से पहले ही ललन पासवान सुर्खियों में आ गए थे. ललन पासवान बिहार के भागलपुर जिले के पीरपैंती विधान सभा सीट से पहली बार विधायक चुने गए हैं.

Source: Daily Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *