11 जुलाई को होने वाली बिहार बीएड सीईटी 2021 की परीक्षा स्थगित, जनिये कब घोषित होगी अगली तिथि

खबरें बिहार की

पटना:  बिहार भर में बीएड कॉलेज में एडमिशन के लिए आयोजित होने कॉमन इंट्रेंस परीक्षा एक बार फिर से टल गया है। इस सम्बंध में बीएड सीईटी 2021 के लिए नोडल विश्वविद्यालय ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने पत्र भी जारी किया है। मिली जानकारी के अनुसार मिथिला विश्वविद्यालय ने यह प्रवेश परीक्षा अपरिहार्य कारण वश रदद् किया है।

 

बताते चलें कि बीएड इंट्रेंस एग्जाम बिहार भर के ग्यारह जिलों में करीब 300 परीक्षा केंद्रों पर होना था। परीक्षा में एक लाख 36 हजार 7 सौ 72 परीक्षार्थी भाग लेने वाले हैं। मिल रही जानकारी के मुताबिक राज्य के कई जिलों में कोरोना को लेकर अब भी अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है।

इसी कारण 11 जुलाई को होने वाले इंट्रेंस एक्जाम को टाल दिया गया है। अगला सप्ताह फिर से तिथि जारी किया जाएगा । कि बीएड इंट्रेंस किस तिथि में आयोजित की जाएगी। बताते चलें कि पहले विश्वविद्यालय वार या कॉलेज अपने स्तर से ही बीएड में एडमिशन लेते थे ।

जिसमें महाविद्यालय और विश्वविद्यालय अपने अपने स्तर से अपनी फीस निर्धारित करते थे। जिस कारण कुछ साल पहले राजभवन ने इस मामले को गम्भीरता से लिया । और राजभवन के आदेश पर राज्य भर के बीएड कॉलेजों के लिए एक इंट्रेंस एक्जाम का आयोजन होने लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.