बिहार और यूपी को पिछड़ा बता घिरे नीति आयोग के सीईओ, दोनों भाइयों ने मिलकर लताड़ा!

राजनीति

पटना: नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत का बयान कहीं बीजेपी के लिए भारी न पर जाए. उनके बयान पर बीजेपी ही घिर गई है. अमिताभ कांत के बयान कि बिहार और उत्तरप्रदेश जैसे राज्यों के कारण देश पिछड़ा हुआ है को विपक्ष ने अलग रंग दे दिया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ने कहा कि पिछले करीब 10 साल से बिहार में बीजेपी का राज है तब भी ये राज्य पिछड़ा कैसे हुआ?

अमिताभ कांत के बयान पर पलटवार करते हुए तेजस्वी ने सवाल उठाया है कि बिहार में तो नीतीश का राज है. बीजेपी सरकार में रही है तो बिहार पिछड़ा क्यों रह गया? तेजस्वी ने ट्वीट किया, “बिहार और बिहारी बराबर टैक्स देते हैं. राष्ट्र निर्माण में बराबर हिस्सेदारी रखते हैं. एनडीए को बिहार ने 33 सांसद दिए हैं. सात केंद्रीय मंत्री बिहार से आते हैं. केंद्र और बिहार एक ही गठबंधन की सरकार है. फिर बाबू (अफसर) कहते हैं कि बिहार पिछड़ा हुआ है जो कि 10 साल से बीजेपी शासित है.

तेज प्रताप यादव ने कहा है कि पिछले 10 साल से बीजेपी और जदयू की सरकार, फिर डबल इंजन की हाहाकार, फिर भी कैसे पिछड़ रहा बिहार? बताओ नागपुरिया सरकार…

दोनों भाइयों के लगातार हमले से बीजेपी सुस्त है और बीजेपी का अब तक कोई जवाब नहीं आया है. अब देखना होगा इस मुद्दे को कैसे सीएम नीतीश कुमार सँभालते है. बिहार की विकास दर देश से ज्यादा हैं ऐसे में कैसे नीति आयोग के अध्यक्ष ऐसा कह सकते है.

अभिताभ कांत के इस बयान से हांफ रही बीजेपी!

उन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में प्रथम अब्दुल गफ्फार खान स्मारक व्याख्यान के दौरान कांत ने कहा, “बिहार, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों के कारण भारत पिछड़ा बना हुआ है और खासकर सामाजिक संकेतकों पर. जहां व्यापार में आसानी के मामले में हमने तेजी से सुधार किया है वहीं मानव विकास सूचकांक में हम अब भी पिछड़े हैं. मानव विकास सूचकांक में हम अब भी 188 देशों में 133 वें पायदान पर हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.