जयपुर में बना सबसे बड़े घेवर का एशिया रिकॉर्ड

जानकारी

06 सितम्बर. ज्ञानजी कैटरर्स ने गुरुवार जयपुर में सबसे बड़ा घेवर बनाने का अनूठा ‘एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ बनाया. इस घेवर का वजन 120 किलोग्राम और डायमीटर 6 फीट थी. यह कार्यक्रम अक्टूबर में होने वाले साल्ट फूड फेस्टिवल के तहत ज्ञानजी केटरर्स के सहयोग से आयोजित किया गया.

इस अवसर पर साल्ट फूड फेस्टिवल की आयोजक दिवोल्का जैन ने बताया कि जयपुर और यहां के फूड को विश्व के मानचित्र पर दर्शाना इस रिकॉर्ड मेकिंग इवेंट का प्रमुख उद्देश्य था. हालांकि रिकॉर्ड बनाने के लिए घेवर का न्यूनतम वजन 20 किलोग्राम होना ही आवश्यक था, लेकिन ज्ञानजी कैटरर्स की टीम ने सफलतापूर्वक 120 किलोग्राम वजन का घेवर बनाया.

यह सुनिश्चित करने के लिए कि बाहर लाने के दौरान घेवर टूटे नहीं, विशेष रूप से कस्टमाइज्ड उपकरण भी तैयार कराए गए थे. यह प्रयास ‘फूड एंड फैशन’ केटेगरी के तहत किया गया, जो कि ‘कल्चर एंड क्रिएटिविटी’ की ‘सब-केटेगरी’ है. इस अवसर पर एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के जज, शांतनु चौहान भी उपस्थित थे. साल्ट फूड फेस्टिवल’ दो दिवसीय आयोजन है, जो 20 और 21 अक्टूबर को जयपुर के क्लार्क्स आमेर में आयोजित किया जाएगा.

इस फेस्टिवल का मुख्य आकर्षण देशभर के सेलीब्रिटी शेफ्स द्वारा आयोजित वर्कशॉप्स एवं अग्रणी फूड दिग्गजों की पॉप अप्स होंगी. फेस्ट के दौरान स्थानीय शेफ्स द्वारा मार्केट लगाये जाएंगे और एंटरटेनमेंट नाइट्स का आयोजन भी होगा. यह फेस्टिवल ज्ञानजी कैटरर्स के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.