पटना: राजनीति और अपनी सरकार को लेकर सुर्खियों में रहने वाले त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब देब (Biplab Deb) ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है, जो राजनीति‍क गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. सीएम बिप्‍लब देब ने देश के साथ ही विदेश में भी बीजेपी (BJP) को फैलाने की योजना का जिक्र किया है.

अगरतला में आयोजित बीजेपी के एक कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब देब ने दावा किया कि बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के पास नेपाल (Nepal) और श्रीलंका (Sri Lanka) में भी बीजेपी को स्‍थापित करने की योजना है. उनके पास वहां भी बीजेपी की सरकार बनाने का प्‍लान है.

मुख्यमंत्री बिप्‍लब देब ने कार्यक्रम के दौरान 2018 में त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तैयारी के दौरान अमित शाह की ओर से की गई बातचीत के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि जब अमित शाह उस समय बीजेपी प्रमुख थे, तब एक बैठक के दौरान भारत के सभी राज्यों में पार्टी की जीत के बाद उन्‍होंने बीजेनी के विदेशी विस्तार के बारे में बातचीत की थी.

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने दावा किया, ‘हम राज्‍य के अतिथि गृह में बातचीत कर रहे थे उस समय भाजपा के उत्तर-पूर्व जोनल सचिव अजय जामवाल ने कहा था कि बीजेपी ने कई राज्यों में अपनी सरकार बनाई. इसके जवाब में अमित शाह ने कहा था कि अभी श्रीलंका और नेपाल बाकी है. हमें पार्टी का विस्तार करना है. हमें श्रीलंका और नेपाल में सरकार बनाने के लिए पार्टी का विस्तार करना है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here