बड़ा सवाल: मैं शादी करूंगा तो क्या बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मेरी शादी में शामिल होंगे?’

खबरें बिहार की

पटना: शराबबंदी के बाद सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश किमर ने दहेज़ प्रथा को ख़त्म करने के लिए मुहिम छेड़ी है जिसके अंतर्गत अब युवा इस अभियान से धीरे-धीरे जुड़ रहे हैं इसका जमीनी स्तर पर असर दिखने लगा है. युवाओं ने दहेज़ के खिलाफ आवाज उठाना शुरू कर दिया है अपने परिजनों से भी इस बारे में खुलकर बात कर रहे हैं.

खुद मुख्यमंत्री ने ऐसी पहल करने वाले लोगों के परिजन को सीएम आवास पर बुलाकर सम्मानित किया था. अलग-अलग जगहों पर युवा इसके खिलाफ आ रहे हैं. एक दो दिन पहले ही एक युवा ने बिना दहेज़ की शादी की तथा बैलगाड़ी से लड़की को विदाई कर सुर्ख़ियों में आया.

हालांकि सीएम के इस पहल के कई लोग फैन हो गए हैं एक ऐसे ही प्रभावित युवा हैं कैमूर जिले के कुदरा प्रखंड के सलथूआ पंचायत के डंगरी गांव के वार्ड सदस्य कृष्ण नंदन राय उर्फ कन्हैया राय. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछते हुए कहा है कि उसकी शादी में सीएम आएंगे.

बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ चल रहे अभियान का समर्थक इस युवा ने कहा है कि, ‘मैं कुंआरा हुं और किसी गरीब लड़की से शादी करना चाहता हूं. मैं शादी करूंगा तो क्या बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मेरी शादी में शामिल होंगे?’

Leave a Reply

Your email address will not be published.