Patna: बड़ी खबर, लालू परिवार में शोक की लहर दौड़ गयी है. परिवार के सबसे बड़े सदस्य का निधन हो गया है. पटना के आईजीआईएमएस में शाम पांच में लालू परिवार के इस सदस्य का निधन हो गया. उनके निधन से पूरा लालू परिवार मर्माहत है. तेजस्वी यादव ने शोक प्रकट किया है. दरअसल लालू यादव के बड़े भाई महावीर राय का निधन हो गया. काफी लंबे समय से वो बीमार चल रहे थे. पटना के IGIMS में आज शाम पांच बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. जैसे ही यह खबर लालू राबड़ी आवास पहुंचा, शोक की लहर दौड़ गयी. पूरा परिवार शोक में डूब गया. महावीर राय लालू यादव के सबसे बड़े भाई थे.

बताया जाता है कि महावीर राय पटना के वेटनरी कॉलेज कैम्पस में चपरासी क्वार्टर में रहते थे. यहीं पर लालू यादव भी साथ में रहा करते थे. लालू यादव का पटना में ठिकाना अपने बड़े भाई का क्वार्टर ही होता था. लालू यादव अक्सरहा वेटेनरी कॉलेज का जिक्र किया करते थे. कैसे वो अपने बड़े भाई की साइकिल से शुरूआत के दिनों में राजनीति किया करते थे. कैसे वेटेनरी कॉलेज से उनकी यादें जुड़ी हुई है. इस बात का जिक्र लालू यादव हमेशा किया करते थे.

लालू यादव के सबसे बड़े महावीर राय थे, दूसरे नंबर पर लालू यादव हैं. वेटेनरी कॉलेज का चपरासी क्वार्टर में कभी लालू यादव बतौर मुख्यमंत्री रहा करते थे.  इसी क्वार्टर से 1990 में मुख्‍यमंत्री बनने के बाद लालू प्रसाद ने छह महीने तक सरकार चलायी थी. यहां से लालू यादव की यादें जुड़ी हुई है. राजद सुप्रीमों इन दिनों दिल्ली एम्स में इलाजरत है. राबड़ी देवी भी इन दिनों दिल्ली में है. ऐसे में परिवार का सबसे बड़ा मुखिया का जाना पूरे परिवार के लिए दुख का क्षण है.

Source: Live Cities News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here