बिहार के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब हो जायें तैयार

खबरें बिहार की

पटना: कई सालों के बाद बिहार के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी वाला समाचार मिला है. दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राजधानी पटना में मैच का आयोजन के लिए हरी झंडी दे दी है. यह आयोजन (बीसीसीआई) की तरफ से मैच का आयोजन किया जाएगा.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड मोइनुल हक स्टेडियम में अंडर 19 अंतर्राजीय कूच टूर्नामेंट का एक मैच आयोजन करवाने के बाद अंडर 16 के पांच मैच बिहार में करवाने जा रही है. जहां एक तरफ बिहार के लिए खुशखबरी लेकर आई है वहीं दुसरी तरफ बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के लिए चुनौतियां भी मुंह बाएं किये हुए खड़ी है. इस बार मैच मोइनुल हक स्टेडियम में नहीं, बल्कि विद्युत भवन स्टेडियम में खेला जायेगा. हालांकि खिलाडियों और क्रिकेट प्रेमियों के बीच खुशी इस बात की है कि वर्षों बाद बिहार क्रिकेट मैच के आयोजन का मेजबानी करने जा रहा है.

गौरतलब है कि बिहार में क्रिकेट मैच का आयोजन नहीं होने का बड़ा कारण आपस में क्रिकेट संघों के बीच जारी लड़ाई है. राजधानी स्थित मोइनुल हक स्टेडियम में 1996 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे और केनिया के बीच अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जा चुका है. जिसके बाद लगातार कोई बड़े मैच का आयोजन नहीं हो पाया संघ में आपसी लड़ाई का भेंट यहाँ के प्रतिभाशाली खिलाड़ी चढ़ चुकें हैं. बिहार के अधिकतर खिलाड़ी दुसरे राज्य के तरफ से खेल रहे हैं. टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री सहित देश के कई दिग्गज खिलाड़ी स्टेडियम के टर्फ पिच की तारीफ़ कर चुके हैं. बीसीसीआई के इस कदम के बाद अब क्रिकेटप्रेमियों के बीच आस बढ़ी है कि बिहार में भी अन्य दुसरे राज्यों के भान्ति क्रिकेट का विकास होगा और यहां से भी प्रतिभाशाली क्रिकेटर देश के लिए खेलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.